Follow Us On Goggle News

SIP Mutual Fund : हर महीने सिर्फ एक हजार लगाकर भी बन सकते हैं करोड़पति, ऐसे लगाएं अपना पैसा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SIP Mutual Fund : अगर आप धैर्य रखकर लंबी अवधि के लिए अच्छी स्कीम में निवेश करेंगे तो कई गुना रिटर्न मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है. इससे आप करोड़ों रुपए के मालिक बन सकते हैं.

 

SIP Mutual Fund : अगर आप घर बैठे कम पैसों का निवेश करके करोंड़ो रुपए के मालिक बनना चाहते हैं तो आपके लिए हम एक ऐसी स्कीम लेकर आए है जो आपको करोड़ों रुपए का मालिक बना सकती है. आप निवेश के साथ अच्छी बचत करना चाहते हैं. तो आपको सबसे पहले धैर्य रखना बहुत जरूरी होता है. क्योंकि निवेश और बचत की बात करें तो इसमें धैर्य और अनुशासन का विशेष महत्व होता है. जैसे कि धैर्य के साथ लंबी अवधि के लिए अच्छी स्कीम में पैसा लगाना ही सबसे अच्छी समझदारी भरा काम होता है. इसलिए ऐसे में कई गुना रिटर्न मिलने की उम्मीद बढ़ जाती है.

यह भी पढ़ें :  Bitcoin News : बिटकॉइन को करंसी का दर्जा नहीं देगी सरकार, जानिए संसद में सरकार ने क्या कहा.

 

अगर आप अपने करोड़पति बनने के द्वार को खोलना चाहते हैं तो आपके लिए करोड़पति का द्वार भी खुल सकता है. ऐसे में अगर आप भी भविष्य के लिए घर बैठे बंपर कमाई करना चाहते हैं तो आज से बेहतर जगहों पर निवेश करना शुरू कर देना चाहिए. हम आपको एक ऐसी स्कीम बताने जा रहे है जिसमें आप हर महीने सिर्फ एक हजार रुपए का नियमित तौर पर छोटा मोटा निवेश करते रहेंगे तो भविष्य में अपने लिए मोटा फंड तैयार कर सकते हैं. यानि कम पैसे निवेश करके मोटी कमाई कर सकते हैं.

 

इसके साथ ही आप म्यूचुअल फंड के जरिए भी मोटा फंड बना सकते हैं. यहां सिर्फ 1000 रुपये की SIP के माध्यम से 2 करोड़ रुपये से ज्यादा का फंड आसानी से बना सकते हैं. बस इसके लिए आपको हर महीने म्यूचुअल फंड में 1000 रुपये का निवेश करना होगा. आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में म्यूचुअल फंड ने 20 फीसदी से ज्यादा का लोगों को रिटर्न दिया है.

यह भी पढ़ें :  Small Business Ideas : आज ही शुरू करें सबसे सफल ये स्मॉल बिज़नेस, मामूली निवेश में होगी बंपर कमाई.

 

ऐसे समझें एसआईपी कैलकुलेशन :

अगर आप म्यूचुअल फंड में 1000 रुपये हर महीने निवेश करते हैं तो 20 साल बाद आप 2.4 लाख रुपये जमा करते हैं. 20 साल में सालाना 15 फीसदी रिटर्न पर 15 लाख रुपये से ज्यादा हो जाएंगे. वहीं 20 फीसदी सालाना रिटर्न पर 31 लाख रुपये से ज्यादा मिलेगा। इसके साथ ही 30 साल में आप 2 करोड़ के मालिक बन जाएंगे. वहीं अगर आप हर महीने 1000 रुपये निवेश करते हैं तो 20 फीसदी सालाना रिटर्न से मैच्योरिटी पर 86.27 लाख रुपये जुटा सकते हैं. यही अवधि अगर 30 साल के लिए करते हैं. तब 20 फीसदी सालाना रिटर्न के हिसाब से आपके पास 2,33,60,000 का मोटा फंड तैयार हो जाएगा. बता दें कि SIP का फायदा यह है कि इसमें एकमुश्त पैसे लगाने की बजाए लंबी अवधि तक हर महीने एक तय रकम लगाने की सुविधा मिलती है. इससे समय – समय पर अपने निवेश के आंकलन की सुविधा मिलती है, वहीं लंबी अवधि का निवेश होने से कंपाउंडिंग का फायदा भी मिलता है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page