Follow Us On Goggle News

Simple One Electric Scooter : भारत में सिंपल एनर्जी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, Ola इलेक्ट्रिक स्कूटर को देगा टक्कर, जानिए क्या हैं फीचर और कीमत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

सिंपल वन ई-स्कूटर चार कलर ऑप्शन- रेड, व्हाइट, ब्लैक और ब्लू में आता है. सिंपल वन ई-स्कूटर एथर, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा और ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देगा.

 

इलेक्ट्रिक व्हीकल स्टार्टअप सिंपल एनर्जी ने देश में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर 1.10 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) में लॉन्च किया है. कंपनी ने अपने फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए अपनी ऑफीशियल वेबसाइट पर 1,947 रुपए के रिटर्नेबल टोकन अमाउंट पर बुकिंग शुरू कर दी है. सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर तमिलनाडु के होसुर में ईवी मेकर के प्लांट में बनाया जाएगा, जिसकी पहले फेज में दस लाख वाहनों की एनुअल प्रोडक्शन कैपेसिटी है. ई-स्कूटर को पहले फेज में कर्नाटक, तमिलनाडु, दिल्ली, गोवा और उत्तर प्रदेश सहित देश भर के कुल 13 राज्यों में उपलब्ध कराया जाएगा.

सिंपल एनर्जी का इलेक्ट्रिक स्कूटर 4.8 kWh पोर्टेबल लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस है, जिसका वजन 6 किलोग्राम से अधिक है. इसका डिटेचेबल और पोर्टेबल नेचर घरों में ई-स्कूटर की बैटरी को चार्ज करना आसान बना देगा. सिंपल लूप चार्जर 60 सेकंड में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को 2.5 किमी तक चार्ज करने की कैपेसिटी के साथ आएगा. ईवी कंपनी अगले तीन से सात महीनों में देश भर में 300 से ज्यादा पब्लिक फास्ट चार्जर भी लगाएगी.

यह भी पढ़ें :  Success Story | एक छोटे शहर के लड़के की बड़ी यात्रा, 2000 रुपये के वेतन से करोड़पति कैसे बने राजेश केवट

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर रेंज, परफॉर्मेंस : ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर ईको मोड में 203 किलोमीटर और आईडीसी कंडीशन में 236 किलोमीटर की रेंज मुहैया कराएगा. इसकी टॉप स्पीड 105 किमी प्रति घंटा है और यह 0 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 3.6 सेकेंड में और 0 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार 2.95 सेकेंड में पकड़ लेती है. स्कूटर में 4.5 KW का पावर आउटपुट और 72 Nm का टार्क मिलता है.

सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स : इलेक्ट्रिक स्कूटर फ्यूचरिस्टिक डिजाइन को स्पोर्ट करेगा और मिड-ड्राइव मोटर पर बेस्ड होगा. यह 30 लीटर की बूट कैपेसिटी, 12 इंच के पहिये, 7 इंच के अनुकूलन योग्य डिजिटल डैशबोर्ड, ऑन-बोर्ड नेविगेशन, जियो-फेंसिंग, एसओएस मैसेज, डॉक्यूमेंट स्टोरेज, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आएगा.

सिंपल वन ई-स्कूटर चार कलर ऑप्शन- रेड, व्हाइट, ब्लैक और ब्लू में आता है. सिंपल वन ई-स्कूटर एथर, हीरो इलेक्ट्रिक, ओकिनावा और ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटरों को टक्कर देगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page