Follow Us On Goggle News

SBI New Rule : एसबीआई ग्राहक ध्यान दें! बैंक ने बदल दिया है बड़ा नियम, ट्रांजैक्शन में हो सकती है दिक्कत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI YONO App New Rule : एसबीआई योनो एप्लीकेशन (SBI YONO) पर ग्राहक अब सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. आइये जानते हैं इस नियम को.

SBI New Rule : अगर आप भी देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक SBI के ग्राहकों हैं तो आपके लिए बेहद जरूरी खबर है. बैंक ने कस्टमर्स की सुरक्षा को देखते हुए अहम बदलाव किए हैं. इस बदलाव के तहत अब एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. यानी अब आप किसी अन्य नंबर से बैंक की सर्विस नहीं ले सकते हैं. आपको बता दें कि बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाया जा सके. आइये जानते हैं विस्तार से.

यह भी पढ़ें :  Cyber Fraud Alert : साइबर क्राइम पर इंडिया पोस्ट ने जारी किया अलर्ट, इस लिंक पर क्लिक करने से बचें, वरना अकाउंट हो जाएगा खाली.

 

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा :

गौरतलब है कि देश का सबसे बड़ा बैंक एसबीआई अपने ग्राहकों के लिए समय-समय पर सुविधाएं पेश करता रहता है. अब ऑनलाइन फ्रॉड के बढ़ते मामले को देखते हुए बैंक ने योनो एप में यह नया अपग्रेड डाला है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे. इतना ही नहीं, ग्राहकों के खाते की सुरक्षा भी बढ़ेगी.

बैंक ने दी जानकारी :

बैंक ने पहले ही ग्राहकों के लिए ये जानकारी जारी की थी कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा. यानी अब कोई और गलती से भी आपके अकाउंट में सेंध लगाने की कोशिश नहीं कर सकता है.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल के भाव में हुई कमी, जानिए आज आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.

फोन नंबर के लिए भी बने नियम :

इतना ही नहीं, बैंक ने फोन नंबर के लिए भी नियम बना दिया है. नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से भी YONO ऐप की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक का कहना है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page