Follow Us On Goggle News

SBI Alert : SBI ग्राहकों के लिए बड़ी खबर, अगर सितंबर तक नहीं किया ये काम तो बंद हो सकता है आपका बैंक अकाउंट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक SBI अपने ग्राहकों को अच्छी सुविधा देने की हर कोशिश करता है। इस कड़ी में स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया ने अपने ग्राहकों से एक बेहद जरूरी अपील की है। SBI ने अपने खाताधारकों से कहा है कि जल्द से जल्द पैन को आधार कार्ड से लिंक (PAN-Aadhaar card Link) कर लें। इसको लिंक करने के लिए ग्राहकों के पास 30 सितंबर तक का समय है। बैंक के मुताबिक, अगर कोई ग्राहक ये काम 30 सितंबर तक नहीं करता हैं तो उनकी बैंकिंग सेवा बाधित हो सकती है यानी की बंद की जा सकती है।

SBI ने बताया पैन को आधार से लिंक करना क्यों जरूरी है? : इस ट्वीट में कहा गया है कि पैन-लिंक करना जरूरी है। अगर पैन और आधार को लिंक नहीं किया जाता है तो PAN इनएक्टिव हो जाएंगे और ग्राहकों को ट्रांजैक्शन में दिक्कत आएगी। साथ ही बैंक यह पहले ही का चुका है अगर पैन-आधार लिंक नहीं हुए तो चालू सेवाएं प्रभावित हो सकती हैं। बता दें कि इससे खाते पर भी असर पड़ेगा।

यह भी पढ़ें :  SBI KYC Update : SBI ग्राहकों का घर बैठे होगा KYC अपडेट, नहीं लगाने होंगे ब्रांच के चक्कर, जानें क्या है प्रोसेस.

 

PAN को Aadhaar से लिंक करने के फॉलो करें ये आसान तरीका :

1) लिंक करने के लिए सबसे पहले इनकम टैक्स का ई-फाइलिंग पोर्टल https://incometax.gov.in खोलें।

2) होमपेज पर क्विक लिंक सेक्शन में ‘लिंक आधार’ दिखेगा।

3) ‘लिंक आधार’ सेक्शन में ‘अपने आधार-पैन का लिंक स्टेटस जानें’ के विकल्प पर क्लिक करें।

4) यह आपको एक नए विंडो पर ले जाएगा। इस बॉक्स में अपने पैन और आधार कार्ड का डिटेल दर्ज करें।

5) डिटेल्स फाइल करने के बाद ‘व्यू लिंक आधार स्टेटस’ पर क्लिक करें।

6) इसके साथ ही वेबसाइट पर आपको पैन और आधार का स्टेटस दिखाई देगा। आप इन दोनों को लिंक करने के लिए https://www.utiitsl.com या https://www.egov-nsdl.co.in पर भी विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Good News : दिवाली से पहले 6 करोड़ से अधिक लोगों के खाते में आएंगे इतने पैसे.

7) किसी तरह की दिक्कत या पूछताछ के लिए contact@aadhaar-pan-link.com पर संपर्क कर सकते हैं।

SMS के जरिए लिंक करने के लिए अपनाएं ये तरीका : आप SMS के जरिए भी पैन-आधार लिंक कर सकते हैं। अगर आप मैसेज की मदद से पैन-आधार लिंक (PAN-Aadhaar Linking) कराना चाहते हैं, तो सबसे पहले SMS चैट बॉक्स में UIDPAN टाइप करें फिर 12 अंकों का आधार नंबर SPACE 10 अंकों का PAN नंबर लिखकर 567678 या 56161 पर मैसेज करना होगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page