Follow Us On Goggle News

SBI New Updates : एसबीआई ग्राहकों में के लिए बड़ी खबर! फेस्टिवल सीजन में इतने घंटे तक काम नहीं करेगी बैंकिंग सर्विस, जानिए क्या है वजह ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI New Updates : देश के सबसे बड़ी सरकारी बैंकSBI में आपका खाता है, ये खबर बेहद महत्वपूर्ण है. क्योंकि SBI ने सोशल मीडिया पर यह जरूरी जानकारी दी है.

SBI New Updates : एसबीआई ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर बताया है कि 10 अक्टूबर को 120 मिनट तक बैंक की कई सर्विस काम नहीं करेंगी. बैंक ने बताया है कि इंटरनेट बैंकिंग, योनो, योना लाइट, योनो बिजनेस और यूपीआई सर्विस का इस्तेमाल ग्राहक नहीं कर पाएंगे. एक्सपर्ट्स बताते हैं कि सभी बैंक अपनी सर्विस को बेहतर करने के लिए समय-समय पर इसका मेनटिनेंस करते रहते हैं. इसीलिए उस दौरान सर्विस काम नहीं करती है.

क्यों और कब SBI की बैंकिंग सर्विस काम नहीं करेगी :
SBI का कहना है कि बैंकिंग सर्विस को बेहतर करने के लिए लगातार कदम उठा रही है. इसीलिए 9 अक्टूबर को रात 12:20 से 02:20 बजे तक मेनटिनेंस होगा. 10 अक्टूबर को भी रात 23:20 बजे से 1:20 बजे तक मेनटिनेंस होगा. इस दौरान बैंकिंग सर्विसेज काम नहीं करेंगी.

यह भी पढ़ें :  Paytm Navratri Gold Offer : इस नवरात्रि बुक कीजिए एलपीजी गैस सिलेंडर, बदले में पाएं गोल्‍ड!

कौन सी बैंकिंग सर्विस काम नहीं करेंगी :
SBI का कहना है कि इंटरनेट बैंक का इस्तेमाल ग्राहक मेनटिनेंस के समय नहीं कर पाएंगे. साथ ही, YONO ऐप, YONO लाइट का यूज भी इस दौरान नहीं हो पाएगा. बैंक के मुताबिक, यूपाआई सर्विस भी पूरी तरह से बंद रहेगी

AVvXsEhG3dd60C6jnuWuHQu8G5PRNeqeUoM G90Cn3w5kW AXcJIYg YSwLvi1wrgwF Wnwhz6ZaU0fh4ydRe0YZsIjxt2EzOb2rZYO3G8ueEhggY9ro2iHQEfobgeP8LzxjNPVdEeASrLNL DqJ78 UIVl h FrxH pVHDn4yC5v1ITnzby7roFRfRtKEDO=s16000 SBI New Updates : एसबीआई ग्राहकों में के लिए बड़ी खबर! फेस्टिवल सीजन में इतने घंटे तक काम नहीं करेगी बैंकिंग सर्विस, जानिए क्या है वजह ?

SBI ने हाल में ग्राहकों के लिए उठाए कई अहम कदम :
SBI ने एक ट्वीट में बताया, अब आप YONO पर Tax2Win के जरिेए फ्री में ऐसा कर सकते हैं. इसके लिए आपको बस 5 डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी. हमारा YONO अभी डाउनलोड करिए.”

ग्राहकों को पहले SBI YONO ऐप पर लॉग-इन करना होगा.फिर कस्टमर को “Shops and Orders” का ऑप्शन चुनना होगा.इसके बाद कस्टमर को “Tax and Investment” का विकल्प दिखेगा, जिस पर उसे क्लिक करना होगा.
यहां पर कस्टमर को “Tax2Win” चुनना होगा, जिसके बाद कस्टमर आईटीआर भर सकते हैं.

भारतीय स्टेट बैंक यानी एसबीआई ने पहली बार केवल 6.70 फीसदी पर क्रेडिट स्कोर-लिंक्ड होम लोन ऑफर किया है. खास बात तो ये है कि आप होम लोन अमाउंट लिमिट भी नहीं है. एसबीआई भारत में सबसे बड़ा लेंडर है, जिसने 30 लाख से अधिक परिवारों के घर के सपने को पूरा करने में मदद की है.

यह भी पढ़ें :  प्रदूषण जांच केंद्र : 10 हजार रुपए से शुरू करें ये बिजनेस, हर महीने होगी 50 हजार रुपए तक कमाई | How to start Pollution Testing Center Franchise Business.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page