Follow Us On Goggle News

SBI New Feature : अब Whatsapp पर चेक करें बैलेंस और स्टेटमेंट, सिर्फ केवल एक मिनट में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI Whatsapp Banking : देश के सबसे बड़े बैंक SBI ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Whatsapp के साथ मिलकर ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है. अब बैंक कस्टमर्स बैंकिंग सर्विस से ग्राहकों का बैलेंस चेक करने या फिर मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम जाने का समय बचेगा.

 

SBI New Feature : अगर आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) के ग्राहक हैं, तो ये खबर आपके लिए है. दरअसल, बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सअप बैंकिंग सर्विस शुरू की है. इस सुविधा की मदद से अब खाते का बैलेंस चेक करने के लिए नेट बैंकिंग (SBI Net Banking) में लॉगिन करने की जरूरत नहीं होगी. खाते की पूरी जानकारी Whatsapp पर ही मिल जाएगी. 

 
 

नई सर्विस से होंगे ये फायदे :

एसबीआई की Whatsapp Banking Service का लाभ सेविंग अकाउंट (Saving Account) होल्डर और क्रेडिट कार्ड (Credit Card) होल्डर उठा सकते हैं. इस सुविधा को शुरू करने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा. इसके बाद बैंक के ग्राहक अपना अकाउंट बैलेंस चेक करने के साथ ही बचत खाते का मिनी स्टेटमेंट भी देख सकते हैं. वहीं क्रेडिट कार्ड होल्डर इस सर्विस के इस्तेमाल से अकाउंट ओवरव्यू, रिवॉर्ड पॉइंट, अनपेड बैलेंस समेत अन्य जानकारियों को चेक कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल के भाव में गिरावट के बावजूद कोई राहत नहीं, जानिए आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के दाम.

 

 

 

एसबीआई ने Tweet कर दी जानकारी :

स्टेट बैंक की ओर से इस सर्विस को शुरू करने की जानकारी ट्विटर पर साझा की गई है. ट्वीट में कहा गया है कि अब आपकी बैंक Whatsapp पर. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए बैंकिंग सर्विस से ग्राहकों का बैलेंस चेक करने या फिर मिनी स्टेटमेंट के लिए एटीएम जाने का समय बचेगा. रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा करने के बाद कुछ आसान स्टेप के जरिए ग्राहकों के Whatsapp पर पूरी जानकारी होगी. 

 

एक मिनट में ऐसे करें रजिस्ट्रेशन : 

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : सिर्फ 50 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, होगी 5 लाख तक की कमाई, सरकार देगी 40% सब्सिडी.

 

 

 

क्रेडिट कार्ड होल्डर के लिए प्रोसेस :

SBI क्रेडिट कार्ड होल्डर Whatsapp भी बैंकिंग सर्विस के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. कार्ड धारक को 9004022022 नंबर पर अपने Whatsapp से OPTIN टाइप करके भेजना होगा. इसके अलावा ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 08080945040 पर मिस्ड कॉल देकर सकते हैं. साथ ही इस सुविधा के लिए मोबाइल ऐप के जरिए साइन अप किया जा सकता है. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page