Follow Us On Goggle News

Samsung ने लॉन्च की एडवांस्ड फीचर्स वाली वाशिंग मशीन, बिजली बिल आएगा कम और कपड़ो की होगी सुरक्षित धुलाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Samsung ने भारत में अपनी सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन (Semi-Automatic Washing Machines) की नई रेंज लॉन्च को लॉन्च किया है. इन नए मॉडल में हेक्सा स्टॉर्म पल्सेटर, मैजिक फिल्टर, मैजिक मिक्सर, ऑटो रिस्टार्ट, एयर टर्बो ड्राईंग सिस्टम और रैट प्रोटेक्शन की सुविधा मिलेगी.

 

Samsung Washing Machines : त्योहारी सीजन को देखते हुए Samsung ने भारत में अपनी सेमी-ऑटोमैटिक वॉशिंग मशीन (Semi-Automatic Washing Machines) की नई रेंज लॉन्च को लॉन्च किया है, जिसमें 7.5kg और 8.5kg मॉडल शामिल हैं । खास बात यह है कि इन नए मॉडल में कंपनी ने कई एडवांस्ड फीचर्स को श मिल किया है जिससे आपको कपड़ों की धुलाई तो अच्छी होगी ही साथ ही कपड़े सुरक्षित भी रहेंगे । इन नए मॉडल में हेक्सा स्टॉर्म पल्सेटर, मैजिक फिल्टर, मैजिक मिक्सर, ऑटो रिस्टार्ट, एयर टर्बो ड्राईंग सिस्टम और रैट प्रोटेक्शन की सुविधा मिल जाएगी।

 

कीमत और ऑफर्स :

यह भी पढ़ें :  7th Pay Commission : खुशखबरी ! केंद्रीय कर्मचारियों को DA के साथ मिल सकता है एक और तोहफा, सरकार जल्द करेगी ऐलान.

इस नई रेंज में 7.5 किलो वैरिएंट की शुरूआती कीमत 15,800 रुपये है, वहीं 8.5 किलो वैरिएंट की शुरूआती कीमत 17,700 रुपये है। इन वॉशिंग मशीन पर आपको 2 साल कॉम्प्रिहेंसिव वारंटी और 5 साल मोटर पर वारंटी भी मिल जाती है। इन वॉशिंग मशीन की रेंज को कस्टमर सैमसंग के ऑनलाइन स्टोर सैमसंग शॉप, अमेजन, फ्लिपकार्ट और सभी मुख्य रिटेल स्टोर्स से आसानी से ख़रीद सकते हैं। इसके अलावा ये आपको 5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ मिल जाएगी,जो सालाना आपका बिजली का बिल भी कम रखने में मदद करेगा।

 

हेक्सा स्टॉर्म पल्सेटर :

यह 6 ब्लेड के साथ आता ही जो आपके कपड़ों को बेहतर तरीके से साफ़ करता है। पल्सेटर में तीन रोलर और दो साइडबोर्ड मिलते हैं जो आपके कपड़ों को आराम से रब करते हैं,ताकि आपका कपड़ाजल्दी ख़राब ना हो और लॉन्ग टर्म तक चले।

 

मैजिक मिक्सर ;

मैजिक मिक्सर की बात करें तो यह फीचर आपके कपड़ों पर डिटर्जेंट न रह जाए इसका ख्याल रखता है। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है बस वॉशिंग मशीन में मौजूद कंट्रोल पैनल में यूजर को मैजिक मिक्सर का ऑप्शन चुनना होता है।

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrencies Prices Today: सस्ते में मिल रहा हैं बिटकॉइन, अभी ख़रीदे तो होगा दोगुना लाभ.
 

मैजिक फिल्टर :

वॉशिंग मशीन में मैजिक फ़िल्टर भी मिलता है जो एक कपड़े का कलर दूसरे कपडे पर चढ़ने नहीं देता। इसके अलावा यह फ़िल्टर रोएं, रेशे और अन्य बचे हुए कण को इकट्ठा करता है और साथ ही सफेद- काले कपड़ों को बेहतर तरह से साफ करता है।

 

ऑटो रिस्टार्ट :

आजकल वॉशिंग मशीन में ऑटो रीस्टार्ट काफी आम फीचर है,लेकिन यह काम बहुत आता है। आपके घर कपड़े धोते वक़्त अगर लाइट चली जाये तो यह ऑटो रीस्टार्ट फीचर अपने आप स्टार्ट होकर कपड़ों की धुलाई शुरू कर देता है।


एयर टर्बो ड्राईंग सिस्टम :

यह फीचर किसी भी वॉशिंग मशीन के लिए ख़ास है क्योंकि यह वॉशिंग मशीन से एक्स्ट्रा पानी निकाल देता है। एडवांस वॉशिंग मशीन के ड्रम हाई स्पीड से चलते हैं और कपड़ों से सारा पानी निचोड़ कर बाहर निकालते हैं,जिससे कपड़े भी जल्दी ड्राई होते हैं।

 

रैट प्रोटेक्शन :

यह भी पढ़ें :  Multibagger Penny Stock: ₹1 और ₹2 के इस शेयर ने 1 लाख के निवेश को बना दिया ₹6 करोड़, 1 लाख लगाकर 6 करोड़ की कमाई.

चूहे किसी भी कोने में आसानी से घुस जाते हैं,इसलिए अब वॉशिंग मशीन में प्लास्टिक बेस में छेद काफी छोटे बनाए जाते हैं,जिससे चूहे मशीन में घुस नहीं पाते और आपकी वॉशिंग मशीन भी सुरक्षित रहती है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page