Follow Us On Goggle News

Salary Hike : खुशखबरी ! प्राइवेट नौकरी वालों के ल‍िए सबसे बड़ी खबर, अगले साल होगा इतना इंक्रीमेंट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Salary Hike in 2023 : साल 2022 के मुकाबले 2023 में ज्‍यादा सैलरी इंक्रीमेंट होने का अनुमान जताया गया है. खबर आई है क‍ि देश में कंपनियां साल 2023 में 10 प्रतिशत तक वेतन बढ़ा सकती हैं.

 

Salary Hike: अगर आप भी नौकरीपेशा हैं तो यह खबर आपके ल‍िए है और यकीनन आप इस खबर को पढ़कर खुश हो जाएंगे. जी हां, साल 2022 का इंक्रीमेंट सायकल पूरा हो चुका है और नौकरी करने वाले हर शख्‍स को अब 2023 में म‍िलने वाली वेतन वृद्ध‍ि का इंतजार है. अब खबर आई है क‍ि देश में कंपनियां साल 2023 में 10 प्रतिशत तक वेतन बढ़ा (Salary Incriment) सकती हैं. एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनियां थोड़े मुश्‍क‍िल दौर से जूझ रही हैं.

 

नियोक्ताओं ने सैलरी इंक्रीमेंट का बजट बढ़ाया :

ग्‍लोबल कंसलटेंट, ब्रोकिंग और सॉल्‍यूशन सर्व‍िस देने मुहैया कराने वाली कंपनी विलिस टावर्स वाटसन की रिपोर्ट में पाया गया कि भारत में कंपनियां 2022-23 के दौरान 10 प्रतिशत वेतन बढ़ाने के लिए व्यवस्था कर रही हैं. पिछले साल में वास्तविक वेतन वृद्धि 9.5 प्रतिशत थी. रिपोर्ट के अनुसार भारत में आधे से अधिक (58 प्रतिशत) नियोक्ताओं ने पिछले साल की तुलना में चालू वित्त वर्ष के लिए अधिक वेतन वृद्धि का बजट रखा है.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : कच्चे तेल की कीमतों में आई तेजी, जानें आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के भाव?

 

25 प्रत‍िशत ने बजट में बदलाव नहीं क‍िया :

एक चौथाई (24.4 प्रतिशत) ने बजट में कोई बदलाव नहीं किया. रिपोर्ट में कहा गया कि 2021-22 की तुलना में केवल 5.4 प्रतिशत ने बजट कम किया है. रिपोर्ट के मुताबिक एशिया प्रशांत (APAC) क्षेत्र में सबसे अधिक वेतन वृद्धि भारत में होगी. अगले साल चीन में छह प्रत‍िशत, हांगकांग और सिंगापुर में चार प्रत‍िशत वेतन बढ़ेगा. रिपोर्ट अप्रैल और मई 2022 में 168 देशों में किए गए सर्वे पर बेस्‍ड है. भारत में 590 कंपनियों से बात की गई.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page