Follow Us On Goggle News

Railway Business Ideas: रेलवे के साथ जुड़कर टिकट काउंटर खोलने का मौका, हर महीने होगी लाखों की कमाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Railway Business Ideas: समस्तीपुर रेल मंडल के 28 स्टेशनों पर अब बेरोजगार लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा। रेलवे ने इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कमीशन बेस पर जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवकों का चयन किया जाएगा।

Railway Business Ideas: बिहार के समस्तीपुर रेल मंडल में 28 स्टेशनों पर बेरोजगार युवकों को टिकट बुकिंग के लिए बहाल किया जाएगा। रेलवे ने इसकी प्रक्रिया शुरू कर दी है। मंडल के 28 स्टेशनों पर कमीशन बेस पर जनसाधारण टिकट बुकिंग सेवक (जेटीबीएस) का चयन किया जाएगा। चयनित अभ्यर्थियों को रेल मंडल के चिन्हित स्टेशनों पर साधारण टिकट काटने का अधिकार दिया जाएगा।

मिली जानकारी के मुताबिक, रेल मंडल के समस्तीपुर दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, बापूधाम मोतिहारी, जयनगर, सीतामढ़ी, बेतिया, मधुबनी, नरकटियागंज, जनकपुर रोड, दौरम मधेपुरा, सुपौल, झंझारपुर, रुसेरा घाट, सिमरी बख्तियारपुर, चकिया, सगौली, बगहा, बैरगनिया, लहेरियासराय, हरीनगर, बनमनखी, सकरी, पूर्णिया कोर्ट, मुरलीगंज, हसनपुर रोड एवं मोतीपुर स्टेशन के लिए जेटीबीएस का चयन किया जाएगा। विदित हो रेलवे टिकट काउंटर पर निजी लोगों को भी विभिन्न कार्यों के लिए चयन की प्रक्रिया कर रही है। इससे पूर्व भी मंडल के दर्जनों स्टेशनों के टिकट काउंटर पर स्टेशन टिकट बुकिंग एजेंट की बहाली की प्रक्रिया पूरा कर चुका है।

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : केवल 15 हजार रुपये में स्टार्ट करें ये बिजनेस, 3 महीने में होंगे 3 लाख के मालिक.

 

कार्य अवधि मात्र तीन सालों की होगी: Railway Business Ideas

रेल मंडल में जेटीबीएस के चयनित अभ्यर्थियों की कार्यकाल की अवधि मात्र 3 वर्षों की ही होगी। इस दौरान स्टेशन पर प्रति यात्री काटे गए टिकट के अनुसार जेटीबीएस को कमीशन के रूप में राशि का भुगतान किया जाएगा। काउंटर पर इनका कार्य संतोषजनक नहीं रहने पर इन्हें समय से पहले भी हटाया जा सकता है।

 

5 जुलाई तक लिया जाएगा आवेदन: Railway Business Ideas

मंडल के चयनित 28 स्टेशनों पर जेटीबीएस के चयन के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। वही आवेदन प्रपत्र के लिए 500 रुपए प्रति अभ्यर्थियों के लिए शुल्क निर्धारित किया गया है। बताया जाता है कि 5 जुलाई तक अभ्यर्थी पंजीकृत, साधारण पोस्ट, कोरियर अथवा स्वयं मंडल रेल प्रबंधक (वाणिज्य) समस्तीपुर कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

 

 

महत्वपूर्ण लिंक : 
ऑनलाइन आवेदन कीजिए :  रजिस्ट्रेशन / लॉग इन
अधिसूचना डाउनलोड करें : यहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट :  यहाँ क्लिक करें 

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page