Follow Us On Goggle News

Post Office Saving Scheme: पोस्ट ऑफिस में 10 साल से बड़े बच्चों का खोलें खाता, हर महीने मिलेंगे 2500 रुपये.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Post Office Saving Scheme : इस अकाउंट के कई बेनिफिट्स हैं. यह अकाउंट 10 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के नाम पर भी खुलवाया जा सकता है. अगर आप अपने बच्चों के नाम से ये स्पेशल खाता (Post Office Monthly Income Scheme) खुलवाते हैं तो हर महीने आपको जो इंटरेस्ट मिलेगा उसे आप ट्यूशन फीस भर सकते हैं. आइए जानते हैं इस स्कीम की सभी डिटेल्स.

 

Post Office Saving Scheme: आप भी अपने बच्चे के भविष्य को लेकर चिंतित है एवं आप अपने बच्चे की भविष्य के लिए पैसे बचा कर रखना चाहते हैं. आपके बचाए पैसे पर एक अच्छा मुनाफा भी मिलता रहे इसके लिए हम आज लेकर आ चुके हैं पोस्ट ऑफिस की सबसे बेस्ट इन्वेस्टमेंट स्कीम.

 

इस सेविंग स्कीम के अंतर्गत 10 साल से अधिक उम्र के बच्चों के नाम पर खाता खुलवाया जा सकता है. अगर आप अपने बच्चों के नाम से यह स्पेशल खाता खुलवा ते हैं तो आपको हर महीने आपके बच्चे के नाम पर जमा पैसे पर भी इंटरेस्ट मिलेगा. पोस्ट ऑफिस की MIS एक ऐसी सेविंग स्कीम है जिसमें आप एक बार पैसा लगाकर हर महीने इंटरेस्ट के रूप में इसका फायदा ले सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency News : बिटकॉइन में आई तेजी, Ethereum की कीमत में गिरावट, जानिए क्या है लेटेस्ट रेट.

इस अकाउंट (Post Office Saving Scheme) के कई बेनिफिट्स हैं. यह अकाउंट 10 साल से ज्यादा उम्र के बच्चों के नाम पर भी खुलवाया जा सकता है. अगर आप अपने बच्चों के नाम से ये स्पेशल खाता (Post Office Monthly Income Scheme) खुलवाते हैं तो हर महीने आपको जो इंटरेस्ट मिलेगा उसे आप ट्यूशन फीस भर सकते हैं. आइए जानते हैं इस स्कीम की सभी डिटेल्स.

 

कहां और कैसे खुलेगा खाता: Post Office Saving Scheme

  • – पोस्ट ऑफिस के इस अकाउंट (Post Office Monthly Income Scheme Benefits) को आप किसी भी डाकघर में जाकर खुलवा सकते है.
  • – इसके तहत कम से कम 1000 रुपये ज्यादा से ज्यादा 4.5 लाख रुपये जमा किया जा सकता है.
  • – इस समय इस स्कीम (Post Office Monthly income Scheme Interest Rate 2021) के तहत इंट्रेस्ट रेट 6.6 फीसदी है.
  • – अगर बच्चे की उम्र 10 साल से अधिक है तो आप उसके नाम से ये अकाउंट (MIS Benefits) खुलवा सकते हैं और अगर कम है तो उसके बदले पैरेंट यह अकाउंट खुलवा सकते हैं.
  • – इस स्कीम की मैच्योरिटी 5 सालों की होती है. उसके बाद इसे बंद किया जा सकता है.

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page