Follow Us On Goggle News

PNB New Rules : PNB के 18 करोड़ ग्राहकों के ल‍िए बुरी खबर, बैंक ने तत्‍काल बंद कर दी यह सुव‍िधा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PNB New Rules : अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो यह खबर आपके काम की है. अगर आप पेट्रोल-डीजल खरीदने के ल‍िए पंप पर ड‍िज‍िटल मोड में पेमेंट करते हैं तो इस खबर को पढ़कर आप जरूर न‍िराश हो जाएंगे.

 

PNB New Rules : अगर आपका खाता पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में है तो यह खबर आपके काम की है. अगर आप पेट्रोल-डीजल खरीदने के ल‍िए पंप पर ड‍िज‍िटल मोड में पेमेंट करते है तो इस खबर को पढ़कर आप जरूर न‍िराश हो जाएंगे. जी हां, पेट्रोलियम मार्केट‍िंग कंपनियों की तरफ से पेट्रोल-पंपों पर तेल की खरीद के लिए डिजिटल तरीके से भुगतान पर दी जाने वाली 0.75 प्रतिशत की छूट को वापस ले लिया गया है.

 

बैंक ने ग्राहकों को फायदा देना बंद क‍िया :

इसका असर ऐसे लोगों पर ज्‍यादा होगा, जो तेल लेने के ल‍िए अक्‍सर कार्ड से पेमेंट करते हैं. सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने यह लाभ ग्राहकों को ट्रांसफर करना बंद कर द‍िया है. इसका असर पीएनबी के सभी 18 करोड़ ग्राहकों पर पड़ेगा. पीएनबी की तरफ से मई महीने से ग्राहकों को इस छूट का लाभ देना बंद कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें :  Big Rail News : बिहार और यूपी के रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर,1 जनवरी से इन ट्रेनों में नहीं कराना होगा रिजर्वेशन.

 

मई महीने से लागू क‍िया गया यह न‍ियम :

बैंक ने कहा है कि पेट्रोलियम मार्केट‍िंग कंपन‍ियों (OMC) ने इस सुविधा को वापस ले लिया है. पीएनबी की वेबसाइट पर दी गई सूचना के अनुसार, भारत पेट्रोलियम कॉरपोरेशन (BPCL) ने सूचित किया है कि तेल कंपन‍ियों (IOC, BPCL, HPCL) ने पेट्रोल पंपों पर ईंधन खरीद का भुगतान डिजिटल तरीके से करने पर दी जाने वाली 0.75 प्रतिशत की छूट को वापस ले लिया है. पीएनबी की तरफ से बताया गया क‍ि मई महीने से ग्राहकों को इस छूट का लाभ देना बंद कर दिया है.

 

NEFT, RTGS के शुल्‍क में भी इजाफा :

इससे पहले पीएनबी की तरफ से NEFT, RTGS के शुल्क में भी बढ़ोतरी की गई थी. बैंक की तरफ से क‍िया गया यह बदलाव 20 मई, 2022 से प्रभावी हुआ. पीएनबी के अनुसार, ऑफलाइन लेन-देन के लिए RTGS का शुल्क 24.50 रुपये और ऑनलाइन लेन-देन के लिए 24 रुपये कर दिया गया है, जबकि इससे पहले ब्रांच लेवल पर लेन-देन में ऑफलाइन के लिए आरटीजीएस के लिए शुल्क 20 रुपये था.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page