Follow Us On Goggle News

PNB FD Rates : पीएनबी ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ाईं, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PNB FD Rates Hike : 7 से 14 दिन की एफडी पर 3 परसेंट और सीनियर सिटीजन को 3.5 परसेंट ब्याज मिल रहा है. 15 से 29 दिन की एफडी पर सामान्य जमाकर्ता को 3 परसेंट और सीनियर सिटीजन को 3.5 परसेंट ब्याज मिल रहा है.

 

PNB FD Rates Hike : पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने फिक्स्ड डिपॉजिट की ब्याज दरें (PNB FD Rates) बढ़ाने का ऐलान किया है. अब 2 करोड़ से कम के फिक्स्ड डिपॉजिट पर पहले से अधिक ब्याज मिला करेगा. पंजाब नेशनल बैंक एफडी की नई दरें 4 जुलाई से लागू हो रही हैं. एफडी रेट बढ़ाने की घोषणा बैंक ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर की है. एक से तीन साल की एफडी देखें तो मैच्योरिटी पर 10 से 20 बेसिस पॉइंट तक का इजाफा किया गया है. रिजर्व बैंक ने जब से अपने पॉलिसी रेट में बढ़ोतरी की है, तब से होम लोन की दरें बढ़ रही हैं. वहीं एफडी और रेकरिंग डिपॉजिट (RD Rates) के ब्याज में वृद्धि देखी जा रही है. माना जा रहा है कि रिजर्व बैंक जुलाई और अगस्त में भी रेपो रेट बढ़ा सकता है. इससे आने वाले दिनों में एफडी और आरडी की दरों में और वृद्धि संभव है.

यह भी पढ़ें :  Russia-Ukraine War के बीच रुपये में डॉलर के मुकाबले 102 पैसे की गिरावट, जानिए कहां पहुंच गई भारतीय करेंसी.

 

 

रिजर्व बैंक ने पिछले एक महीने में 90 बेसिस पॉइंट तक रेपो रेट बढ़ाया है. महंगाई पर लगाम लगाने के लिए यह कदम उठाया गया है. रेपो रेट बढ़ने से बैंकों ने लोन का लेंडिंग रेट बढ़ा दिया है जिससे होम लोन महंगा हो गया है. लेंडिंग रेट बढ़ने से लोन की ब्याज दरें बढ़ गई हैं जिससे ईएमआई बढ़ गई है. हालांकि एफडी और आरडी में निवेश करने वालों को फायदा हुआ है क्योंकि रेपो बढ़ने से एफडी और आरडी के रेट में बढ़ोतरी देखी जा रही है.

 

 

पीएनबी के एफडी रेट :

7 से 14 दिन की एफडी पर 3 परसेंट और सीनियर सिटीजन को 3.5 परसेंट ब्याज मिल रहा है. 15 से 29 दिन की एफडी पर सामान्य जमाकर्ता को 3 परसेंट और सीनियर सिटीजन को 3.5 परसेंट ब्याज मिल रहा है. इसी तरह 30 से 45 दिन की एफडी पर भी यही ब्याज दर है. 46 से 90 दिन के लिए जनरल पब्लिक को 3.25 और सीनियर सिटीजन को 3.75 परसेंट ब्याज मिल रहा है. 91 से 179 दिन की मैच्योरिटी वाली एफडी पर 4 परसेंट और सीनियर सिटीजन को 4.5 परसेंट ब्याज दिया जा रहा है.

यह भी पढ़ें :  Mahashivratri 2022 : महाशिवरात्रि पर इन शहरों में 1 मार्च को बैंक रहेंगे बंद, यहां देखें पूरी लिस्ट.

 

pnb fd rates PNB FD Rates : पीएनबी ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ाईं, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट.

 

pnb fd rates 1 PNB FD Rates : पीएनबी ने एफडी की ब्याज दरें बढ़ाईं, फटाफट चेक करें लेटेस्ट रेट.

 

 

 

PNB FD Rates :

180 दिन से 270 दिन की एफडी पर 4.5 और सीनियर सिटीजन को 5 परसेंट, 271 से 1 साल की एफडी पर 4.5 और सीनियर सिटीजन को 5 परसेंट, 1 साल की एफडी के लिए 5.3 और सीनियर सिटीजन को 5.8, 1 से 2 साल की एफडी पर 5.3 और सीनियर सिटीजन को 5.8, 2 से 3 साल की एफडी पर 5.5 और सीनियर सिटीजन को 6 परसेंट ब्याज दिया जा रहा है. 3 से 5 साल की एफडी पर 5.5 और सीनियर सिटीजन को 6 परसेंट, 5 से 10 साल के लिए 5.6 और सीनियर सिटीजन को 6.1 परसेंट और 1111 दिनों की एफडी पर आम पब्लिक को 5.5 और सीनियर सिटीजन को 6 परसेंट ब्याज दिया जा रहा है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page