Follow Us On Goggle News

Paytm ने शुरू की नई सर्विस, अब बिना पैसे दिए बुक करें ट्रेन टिकट, ऐसे उठाएं फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Paytm Postpaid Service : कंपनी एक बयान में कहा कि यूजर्स ने बीच बाय नाउ, पे लेटर की पेशकश को तेजी से अपनाया है. यह उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है- ट्रेन टिकट बुक करने से लेकर यूटिलिटी बिल का भुगतान हो या शॉपिंग करना हो.

 

Paytm Postpaid : पेटीएम (Paytm) यूजर्स के लिए अच्छी खबर है. अब पैसे न होने पर भी आप ट्रेन से यात्रा कर सकेंगे और बाद में ट्रेन टिकट का भुगतान कर सकेंगे. पेटीएम पेमेंट गेटवे (Paytm Payment Gateway) यूजर्स अब अपने प्लेटफॉर्म पर पेटीएम पोस्टपेड (Paytm Postpaid) के लॉन्च के साथ आईआरसीटीसी (IRCT) टिकट सर्विस पर ‘Book Now, Pay Later’ का लाभ उठा सकते हैं. पेटीएम पोस्टपेड यूजर्स को बाद में पेमेंट का भुगतान करने के विकल्प के साथ तुरंत IRCTC के माध्यम से अपने टिकट बुक करने की अनुमति देता है. यह सुविधा फायदेमंद होगी क्योंकि यूजर्स तत्काल भुगतान किए बिना ट्रेन टिकट बुक कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें :  PF interest 2021 : EPFO ने 23 करोड़ से अधिक PF खातों में जमा किए ब्याज के पैसे, 8.5% की दर से मिल रहा ब्याज.

 

कंपनी एक बयान में कहा कि यूजर्स ने बीच बाय नाउ, पे लेटर की पेशकश को तेजी से अपनाया है. यह उनकी वित्तीय जरूरतों को पूरा करता है- ट्रेन टिकट बुक करने से लेकर यूटिलिटी बिल का भुगतान हो या शॉपिंग करना हो. यूजर्स खुदरा दुकानों और वेबसाइट्स पर प्रोडक्ट्स और सर्विसेस की एक वाइड रेंज के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. यूजर्स बिलिंग सायकल के अंत में पूरी राशि का भुगतान कर सकते हैं या सुविधाजनक भुगतान के लिए अपने बिल को ईएमआई (EMI) में बदल सकते हैं.

Paytm Postpaid 30 दिनों तक की अवधि के लिए 60,000 रुपये तक का ब्याज मुक्त क्रेडिट प्रदान करता है और यूजर्स को उनके सभी क्रेडिट-संचालित खर्चों पर नजर रखने के लिए एक मासिक बिल प्रदान किया जाता है. पेटीएम पोस्टपेड (BNPL) अब उन यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा जो IRCTC के जरिए ट्रेन टिकट बुक करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : सोने के भाव में भारी उछाल, फटाफट जानें बिहार में क्या रहा आज का भाव !

पेटीएम पेमेंट्स सर्विसेज लिमिटेड के सीईओ प्रवीण शर्मा ने कहा, IRCTC के साथ साझेदारी के माध्यम से पेटीएम पेमेंट गेटवे यूजर्स को तत्काल टिकट बुकिंग के लिए बाद में भुगतान करने के विकल्प के साथ सहज और सुरक्षित डिजिटल भुगतान की पेशकश करने की उम्मीद करता है.

 

BNPL का ऐसे उठाएं फायदा- IRCTC की वेबसाइट पर जाएं. अपना यात्रा डिटेल भरें और पेमेंट सेक्शन में ‘Pay Later’ चुनें. पेटीएम पोस्टपेड पर क्लिक करें. पेटीएम क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉगिन करें, ओटीपी दर्ज करें और टिकट बुक हो गया.

प्लेटफॉर्म और अनरिजर्व्ड ट्रेन टिकट भी कर सकते हैं बुक- पेटीएम (Paytm) ने डिजिटल टिकटिंग (Digital Ticketing) की सुविधा देने के लिए आईआरसीटीसी (IRCTC) के साथ पार्टनरशिप की है. नया फीचर रेलवे स्टेशनों पर एटीएम पर पेटीएम क्यूआर (Paytm QR) के जरिए उपलब्ध होगी. ये नई पार्टनरशिप रेलवे में पैसेंजर्स को पेटीएम का उपयोग करके कुछ बेसिक टिकटों तक पहुंचने की अनुमति देगी. नई पार्टनरशिप पैसेंजर्स को अनरिजर्व्ड ट्रेन पैसेंजर टिकट, प्लेटफॉर्म टिकट खरीदने, अपने सीजनल टिकटों को रिन्यू करने और ऑटोमैटिक टिकट वेंडिंग मशीनों (ATVM) में स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करने की सुविधा देती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page