Follow Us On Goggle News

Old Coin Price : घर में पड़ा बेकार सिक्का कर देगा मालामाल, जानिए क्या है प्रक्रिया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Old Coin Price : जिन सिक्कों और पैसो को आप व्यर्थ समक्ष कर फेंक देते हैं अब वहीं पैसे आपको लखपति बनाएगे. बस जरूरत है घर के कोनों में पड़े उन पुराने और बेस किमती सिक्कों को ढुंढने की और अगर आपकों वह सिक्के या पैसे मिल गया है तो समझ जाईये कि आपकी किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है.

 

Old Coin Price : पुराने सिक्कों में कुछ करोड़ों की कीमत में बिक रहे हैं। इंडिया में अब पुराने सिक्कों ने धमाल मचाना शुरू कर दिया है। पुराने सिक्के मुंह मांगी कीमत पर बेचे जा रहे हैं। खरीदार सीधे ऑनलाइन पोर्टल से ही सेलर की डिटेल्स ले लेते हैं और कॉल करके डील फाइनल कर देते है। डील फाइनल करने से पहले फेस टु फेस मुलाक़ात होना जरुरी होता है। देखा जाए तो पुराने नोट से ज्यादा दुर्लभ सिक्के कमाई का जरिया बन रहे हैं। बड़े शहरों में कुछ डीलर होते हैं, जो इनका कारोबार करते हैं। आइए जानते हैं पुराने सिक्के की कीमत कितनी हो सकती है और इसमें क्या खासियत होती है :

यह भी पढ़ें :  Multibagger Penny Stock: साल भर में इस स्टॉक ने दिया 115% रिटर्न.

 

जिन सिक्कों और पैसो को आप व्यर्थ समक्ष कर फेंक देते हैं अब वहीं पैसे आपको लखपति बनाएगे. बस जरूरत है घर के कोनों में पड़े उन पुराने और बेस किमती सिक्कों को ढुंढने की और अगर आपकों वह सिक्के या पैसे मिल गया है तो समझ जाईये कि आपकी किस्मत का दरवाजा खुलने वाला है.

 

कहां बेचे पुराने सिक्के ( Old Coin ) :

इन सिक्कों को बेचने और खरीदने के लिए कई ऑनलाइन साइट्स (quickr, ebay, olx, indiancoinmill, indiamart, coinbazar etc.) प्लेटफॉर्म एवलेबल कराते हैं। इस पर आपको सेलर के तौर पर रजिस्टर्ड करना होता है।

क्या है विधि :

इसके लिए आपको सबसे पहले कमर्शियल साइट पर विजिट करना होगा. उसके बाद आपको उस साइट पर रजिस्ट्रेशन करना होगा. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको अपने सिक्कों के दोनों पहलू के फोटो खिचकर उस साइट पर अपलोड करना है. उसके बाद जिसे भी सिक्का खरिदना होगा वह खुद आपसे संपर्क कर लेगा.

यह भी पढ़ें :  NSO Report : कर्ज में डूब रहे हैं भारत के किसान, जानिए हर परिवार पर कितना है कर्ज का बोझ.

 

कितना होगा लाभ :

बता दें कि इन सिक्कों की बोली लाखों में लगाई जा रही है. सीरीज में 786 अंक वाला नोट कम से कम 30 हजार रूपए और अधिकतम 1 लाख रूपएं तक बिक सकता है. अगर आपके पास 5 रूपए का नोट है तो आप 30,000 से 5 लाख रूपए तक की धन राशि भी कमा सकते है.

वहीं यदि आपके पास 5 रुपये का सिक्का है तो आप 40,000 रूपयों के मालिक बन सकते है. इसके अलावे अगर आपके पास 25 पैसे के सिक्के है जिसपर मॉ वैष्णो देवी की मुहर लगी हो, या फिर उन सिक्कों पर गेंडे का चित्र हो तब वह सिक्के अपके लिए कुबेर के खजाने से कम नहीं है. उन सिक्कों को बेच कर आप करोड़ रूपए आसानी से कमा सकते है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page