Follow Us On Goggle News

New Leave Policy : कर्मचारियों के लिए शुरू हुई सालभर छुट्टी की नई पॉलिसी ! खाते में आएगी पूरी सैलरी, इनको मिलेगा फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

New Leave Policy in India : भारत में नई तरह की लीव पॉलिसी शुरू हुई है. अब कर्मचारी बिना काम किए हुए भी अपनी कुछ खास जरूरतों को पूरा करते हुए सैलरी पा सकते हैं और छुट्टी भी. जानिए किस तरह की है ये नई लीव पॉलिसी.

 

New Leave Policy : भारत में एक नई तरह की लीव पॉलिसी शुरू हुई है. इसके तहत कर्मचारियों को अनलिमिटेड छुट्टियां मिलेंगी. दरअसल, हाल ही में ई-कॉमर्स कंपनी मीशो (Meesho) अपने कर्मचारियों के लिए शानदार लीव पॉलिसी लेकर आई है. इसमें कर्मचारी एक साल यानी पूरे 365 दिन की छुट्टी ले सकते हैं. कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ऐसी सुविधा दी है, जिसमें वे बिना काम किए अपनी कुछ खास जरूरतों को पूरा करते हुए सैलरी भी पा सकते हैं और छुट्टी भी. आइये जानते हैं इस खास लीव पॉलिसी के बारे में.

 

मीशो ने शुरू की नई लीव पॉलिसी :

कोरोना काल के बाद ऐसे समय में जब देश के कई स्टार्टअप्स तेजी से छंटनी कर रहे हैं, मीशो ने बड़ा कदम उठाया है. दरअसल, मीशो ने अपने कर्मचारियों के लिए नई तरह की लीव पॉलिसी की घोषणा करते हुए कहा है कि कंपनी के कर्मचारी जरूरत पड़ने पर पूरे साल यानी 365 दिन की छुट्टी ले सकते हैं. कंपनी ने अपनी इस पॉलिसी को ‘मीकेयर’ प्रोग्राम के तहत शुरू किया है. नई पॉलिसी के तहत मिलने वाली ये छुट्टियां पेड होंगी और कर्मचारी को पूरी सैलरी मिलेगी.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से नीचे, जानिए आज क्या है आपके शहर में रेट.

इतना ही नहीं, कर्मचारियों को इस दौरान PF और Insurance संबंधी फायदे भी मिल सकेंगे.

 

किस स्थिति में मिलेगी ये खास लीव?

  • अगर मीशो का कर्मचारी किसी गंभीर बीमारी का शिकार होता है तो वो पूरे 365 दिन की पेड लीव ले सकता है.
  • किसी कर्मचारी का कोई निकटतम पारिवारिक संबंधी गंभीर बीमारी का शिकार होता है तो भी वो इस लीव पॉलिसी के तहत छुट्टियां ले सकता है.
  • अगर कर्मचारी खुद बीमार होता है तो उसे साल भर पेड लीव दी जाएगी, जबकि अगर परिवार का कोई सदस्य बीमार होता है तो 3 महीने के लिए 25 फीसदी सैलरी दी जाएगी.
  • कंपनी ने कहा है कि ऐसे कर्मचारी जो इस लीव पॉलिसी के तहत छुट्टियां लेंगे उनके लौटने के बाद उनका पुराना पद दिया जाएगा. 

इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page