Follow Us On Goggle News

Multibagger Stocks : एक लाख रुपये बन गए 33 लाख रुपये, जानिए कहां मिला निवेशकों को इतना बेहतरीन रिटर्न.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Stocks : अगर किसी निवेशक ने अक्टूबर 2008 में जेएफ कमर्शियल व्हीकल के शेयरों में 1 लाख रुपए निवेश किया होता, तो आज उसकी वैल्यू बढ़कर करीब 33 लाख रुपए हो गई होती.

 

Multibagger Stocks : जेफ कमर्शियल व्हीकल कंट्रोल सिस्टम इंडिया लिमिटेड (ZF Commercial Vehicle Control Systems India Ltd) के शेयर शुक्रवार 9 सितंबर को बीएसई पर पिछले 1 सालों के अपने नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गए. जेफ कमर्शियल व्हीकल कंट्रोल सिस्टम इंडिया लिमिटेड एक कमर्शियल गाड़ियों के लिए एयर ब्रेक सिस्टम बनाने वाली कंपनी है. आपको बता दें कि जेफ कमर्शियल के शेयरों में दिन के कारोबार के दौरान करीब 1.5 प्रतिशत की तेजी देखी गई.और इसने 10,200 रुपए के नए 52-वीक हाई को भी छू लिया है. इसके साथ ही दिन का कारोबार खत्म होने के समय जेएफ कमर्शियल व्हीकल के शेयर 0.31 फीसदी बढ़कर 10,066.85 रुपए पर बंद हुए.

यह भी पढ़ें :  Free Business Ideas : छोटी लागत से लाखों की कमाई वाली ये 7 बिजनेस, बदल देगी आपकी किस्मत.

 

निवेशकों को दिया अच्छा रिटर्न :

दरअसल, जेएफ कमर्शियल व्हीकल (ZF Commercial Vehicle ) एक मल्टीबैगर शेयर (Multibagger Stocks) है, जो अक्टूबर 2008 में बीएसई पर लिस्ट होने के बाद से अब तक अपने निवेशकों की संपत्ति करीब 33 गुना बढ़ा चुका है। जेएफ कमर्शियल व्हीकल के शेयरों में बीएसई पर पहली बार अक्टूबर 2008 में कारोबार शुरू हुआ था और तब इसके शेयरों की कीमत महज 305.35 रुपए थी, जो आज बढ़कर 10,066.85 रुपए पर पहुंच गई है। इस तरह पिछले 14 सालों में इस शेयर ने अपने निवेशकों को 3,196.82 फीसदी का बहुत ही अच्छा रिटर्न दिया है।

 

निवेश करने पर आपकी भी बढ़ गई होती 33 गुना वैल्यू :

इस बारे में आपको बता दें कि अगर किसी निवेशक (Investor) ने 3 अक्टूबर 2008 को जेएफ कमर्शियल व्हीकल के शेयरों में 1 लाख रुपए निवेश किया होता, तो आज उसके 1 लाख रुपए की वैल्यू बढ़कर करीब 33 लाख रुपए हो गई होती। JF कमर्शियल व्हीकल के शेयरों की अगर वर्तमान प्रदर्शन की बात करें तो पिछले एक महीन में इसमें 7.87 फीसदी की तेजी आई है। वहीं पिछले 1 साल में इसके शेयरों की कीमत करीब 37.83 फीसदी बढ़ी है। जबकि पिछले 5 सालों में इसने अपने निवेशकों की संपत्ति में करीब 64.80 फीसदी का इजाफा किया है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page