Follow Us On Goggle News

Multibagger Stock : 1.37 रुपये के इस शेयर ने दिया जबरदस्त रिटर्न, एक लाख को बना दिया 9 करोड़.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Stock One lakh became 9 crore : अगर क‍िसी शेयर में एक लाख रुपये न‍िवेश करने पर आपको 9 करोड़ रुपये मिल जाएं तो आप क्‍या कहोगे, शायद आप यही कहो क‍ि इस शेयर ने तो द‍िमाग की बत्‍ती ही जला दी. जी हां, ऐसा ही शेयर है हैवेल्स इंडिया का.

 

Multibagger Stock : शेयर बाजार क‍ब क‍िसे मालदार कर दें और कब किसे कंगाल कर दे, कहा नहीं जा सकता. एक नहीं ऐसे कई शेयर हैं ज‍िन्‍होंने न‍िवेशकों को कम समय में मालामाल कर द‍िया. प‍िछले साल भी कई शेयर ने पैसा लगाने वालों की क‍िस्‍मत बदल दी और वे लाखों रुपये लगाकर करोड़ों के माल‍िक बन गए. अगर आप भी ऐसे क‍िसी शेयर में इनवेस्‍ट कर देते तो आज करोड़ों के माल‍िक होते। लेक‍िन यद‍ि आप यह सोच रहे हैं क‍ि आपको देर हो गई तो यह गलत है। अभी भी समय है आप एक्‍सपर्ट की सलाह से क‍िसी शेयर में न‍िवेश कर सकते हैं। आज हम आपको एक ऐसे शेयर के बारे में बता रहे हैं ज‍िसने न‍िवेशकों के पैसे को 900 गुना कर द‍िया है.

यह भी पढ़ें :  Gold-Silver Price Today : आज फ‍िर महंगा हो गया सोना और चांदी, तुरंत चेक करें नए रेट.

 

 

1.37 से 1,217 रुपये तक का सफर :

यह शेयर है इलेक्ट्रिकल इक्विपमेंट बनाने वाली कंपनी हैवेल्स इंडिया (Havells India) का. हैवेल्स के शेयर ने प‍िछले कुछ सालों में छप्‍परफाड़ र‍िटर्न द‍िया है. प्रत‍िशत में बात करें तो यह शेयर 9000 प्रत‍िशत का र‍िटर्न देने में कामयाब हुआ है. कंपनी का शेयर 1.37 रुपये से बढ़कर 1,217 रुपये के स्‍तर कारोबार कर रहा है. इस कंपनी के शेयर का 52 हफ्ते का हाई 1504.45 रुपये और लो 958 रुपये है.

 

9000 प्रत‍िशत का र‍िटर्न :

आइए इस शेयर के इत‍िहास पर नजर डालते हैं. 2 मई 2003 को BSE में Havells India के शेयर की कीमत 1.37 रुपये थी. लेक‍िन 8 जुलाई 2022 को बंद हुए कारोबारी सत्र में यह शेयर 5 रुपये की ग‍िरावट के साथ 1,217 रुपये के स्‍तर पर पहुंच गया. करीब 19 साल के दौरान इस शेयर ने इस समय करीब 9000 प्रत‍िशत का र‍िटर्न द‍िया है.

 

यह भी पढ़ें :  Dak Mitra Seva: CSC चलाने वाले अब कर सकेंगे Post Office का यह काम, पोस्ट ऑफिस की लम्बी लाइन में लगने से मिलेगा छूटकारा

 

50 हजार के हुए 4.5 करोड़ :

यद‍ि क‍िसी ने 2 मई 2003 को हैवेल्स शेयर में 50 हजार का न‍िवेश क‍िया होगा और उसने इन पैसों को न‍िकाला नहीं होगा तो यह बढ़कर सीधा 4.5 करोड़ के करीब हो गया. वहीं 1 लाख न‍िवेश करने वाले की रकम बढ़कर करीब 9 करोड़ हो गए होंगे। 6 मार्च 2009 को हैवेल्स का शेयर बीएसई में 10.61 रुपये के स्तर पर था. अगर इस समय भी आपने एक लाख रुपये लगा द‍िये होते तो आज ये सवा करोड़ (1.25 करोड़) हो गए होते. प‍िछले पांच साल में ही इस कंपनी के शेयर ने 150 फीसदी से ज्‍यादा का र‍िटर्न द‍िया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page