Follow Us On Goggle News

Multibagger Stock : इस कंपनी के आगे सभी शेयर पड़े फीके ! 10 हजार रुपये को बना दिया 1 करोड़.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Investment Tips for You : शेयर मार्केट में कई शेयर निवेश के लिहाज से मौजूद हैं. हालांकि इनमें कुछ ऐसे शेयर भी हैं जिन्होंने निवेशकों को कुछ सालों में बंपर रिटर्न दिया है. ऐसे शेयर आज भी बढ़िया प्रदर्शन कर रहे हैं.

Multibagger Stock : शेयर मार्केट ( Share Market ) में उतार-चढ़ाव बना रहता है. कभी कोई शेयर ऊपर जाता है तो कभी कोई शेयर नीचे भी जाता है. वहीं बाजार में कई ऐसे शेयर भी मौजूद हैं जिनमें ज्यादा हलचल नहीं देखने को मिलती है तो वहीं कुछ शेयर ऐसे हैं, जिन्होंने निवेशकों का पैसा कई गुना कर दिया है. इनमें से कई शेयर ऐसे हैं जो कभी एक रुपये से भी कम दाम में मिल रहे थे. हालांकि आज इनकी कीमत कई गुना ज्यादा बढ़ गई है. आज ऐसे ही एक शेयर के बारे में बताने वाले हैं जिसने निवेशकों को मालामाल कर दिया.

यह भी पढ़ें :  BOB New Rules : बैंक ऑफ बड़ौदा के ग्राहकों को झटका, बैंक ने MCLR बढ़ाया, होम लोन-ऑटो लोन हो जाएंगे महंगे.

 

दिया शानदार रिटर्न :

एक वक्त था जब ये शेयर 50 पैसे से भी कम का मिल रहा था, लेकिन अब ये शेयर 500 रुपये से ज्यादा की कीमत भी निवेशकों को दिखा चुका है. दरअसल, हम बात कर रहे हैं बिरला सॉफ्ट (Birlasoft) की. बिरला सॉफ्ट एक आईटी कंपनी है. इसके शेयरों ने निवेशकों को महज कुछ ही सालों में शानदार रिटर्न दिया है.

लगाया हाई प्राइज :

अगर इस शेयर के प्राइज पर गौर किया जाए तो 5 अक्टूबर 2001 को इस शेयर का प्राइज सिर्फ 50 पैसे था. इसके बाद धीरे-धीरे करते हुए इस शेयर के दाम में इजाफा होता गया और जनवरी 2022 में इस शेयर ने अब तक का हाई प्राइज 585.85 भी छू लिया. 50 पैसे से लेकर 585 रुपये तक के सफर में इस शेयर ने निवेशकों को कई गुना रिटर्न देकर दिखाया है. 

अब इतना है भाव :

50 पैसे से 585 रुपये तक के भाव पर पहुंचने में बिरला सॉफ्ट को करीब 22 साल का वक्त लगा है. वहीं 585.85 रुपये का हाई लगाने के बाद इस शेयर में गिरावट जरूर देखने को मिली है. फिलहाल ये शेयर 315 रुपये के करीब ट्रेड कर रहा है. हालांकि फिर भी यह प्राइज 50 पैसे से काफी ज्यादा है. वहीं इस शेयर का 52 वीक लो प्राइज 315.80 है.

यह भी पढ़ें :  India Bank Strike: बैंकों में हड़ताल के कारण फिर ठप होगा कामकाज! इस दिन प्राइवेट और सरकारी बैंक रहेंगे बंद.

बना दिया करोड़पति :

ऐसे में अगर किसी ने इस शेयर में 10 हजार रुपये का निवेश कर 50 पैसे में खरीदा होता तो निवेशक को उस दौरान 20,000 शेयर इस कंपनी के मिलते. इसके बाद अगर बिरला सॉफ्ट के शेयर को 585 रुपये के भाव में भी बेचा होता तो 20,000 शेयर के उसे करीब 1.17 करोड़ रुपये मिलते. वहीं अगर अब 315 के भाव पर भी 10 हजार रुपये के खरीदे गए 20,000 शेयर बेचे जाते हैं तो उसका रिटर्न करीब 63 लाख रुपये होता.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page