Follow Us On Goggle News

Multibagger Stock ने बना दिया करोड़पति ! आपने भी लगाए होते 1 लाख तो आज होते 4.5 करोड़ के मालिक, जानें कैसे?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Multibagger Stocks For 2022: आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों के 1 लाख रुपये को करोड़ों में बदल दिया है. अगर आपने भी इस शेयर में पैसा लगाया होता तो आज आप 4.5 करोड़ के मालिए होते.

 

Multibagger Stock: अगर आपका किसी भी स्टॉक में पैसा लगाने का प्लान है या फिर आप भी आने वाले दिनों में स्टॉक मार्केट (multibagger stocks for 2022) में निवेश करने का सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे स्टॉक के बारे में बताएंगे, जिसने निवेशकों के 1 लाख रुपये को करोड़ों में बदल दिया है. शेयर बाजार में पेनी स्टॉक्स (multibagger penny stocks) के अलावा लार्ज कैप शेयर्स ने भी बंपर रिटर्न दिया है. आज हम आपको इंडस्ट्रियल मार्केट में कारोबार करने वाली ऐसी फर्म के बारे में बताएंगे, जिसके शेयर की कीमत 93 रुपये से बढ़कर 41,898 के लेवल पर पहुंच गई है. 

यह भी पढ़ें :  Old Coin Price : घर में पड़ा बेकार सिक्का कर देगा मालामाल, जानिए क्या है प्रक्रिया.

 

इस समय कर्जमुक्त है HAIL:

हनीवेल ऑटोमेशन इंडिया लिमिटेड (HAIL) एक फॉर्च्यून इंडिया 500 फर्म और प्रोसेस सॉल्यूशंस और बिल्डिंग सॉल्यूशंस सहित इंटीग्रेटेड ऑटोमेशन और सॉफ्टवेयर सॉल्यूशंस की पेशकश करने वाली मार्केट लीडर कंपनी है. यह कंपनी दुनिया भर के ग्राहकों को संवेदन और नियंत्रण, पर्यावरण और नियंत्रण के साथ-साथ इंजीनियरिंग सेवाओं के क्षेत्र में सुविधा देती है. HAIL के शेयर मल्टीबैगर शेयर्स का एक अच्छा उदाहरण है… इस शेयर ने पिछले 23 सालों में निवेशकों के 1 लाख को 4.5 करोड़ रुपये में बदल दिया है. वैल्यू रिसर्च के आंकड़ों के मुताबिक, हनीवेल ऑटोमेशन इंडिया लिमिटेड का स्टेटस डेब्ट फ्री यानी कर्जमुक्त (Debt-free multibagger stock) है.

आज गिरावट के साथ बंद हुआ कंपनी का शेयर :

NSE पर कंपनी का शेयर आज 41,898 के लेवल पर बंद हुआ है. आज के ट्रेडिंग सेशन के बाद कंपनी का स्टॉक 2.60 फीसदी फिसलकर बंद हुआ है. 1 जनवरी, 1999 को इस स्टॉक की कीमत 93 रुपये के लेवल पर थी और तब से लेकर आज तक इस कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 44,951.61 फीसदी का रिटर्न दिया है. पिछले 23 सालों में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है. 

यह भी पढ़ें :  LIC Policy : अगर एलआईसी पॉलिसी को करना चाहते हैं बंद? तो अपनायें यह तरीका, आपके पैसे मिलेंगे वापस.

 

पिछले 23 सालों में निवेशक बन गए करोड़पति

इस कंपनी के शेयर में अगर 23 साल पहले किसी निवेशक ने 1 लाख का निवेश किया होता तो उसका ये पैसा आज 4.50 करोड़ हो गया होता. पिछले 5 सालों में यानी 1 सितंबर 2017 को कंपनी का शेयर 13,334,05 के लेवल पर था. पिछले 5 सालों में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 214.22 फीसदी का रिटर्न दिया है. 

 

एक साल में कैसा दिया रिटर्न?

अगर पिछले एक साल का चार्ट देखेंगे तो इस दौरान निवेशकों को शेयर में करीब 7.16 फीसदी का इजाफा देखने को मिला है. पिछले एक साल में कंपनी का शेयर 2,800.90 रुपये बढ़ा है. वहीं, अगर YTD समय को देखेंगे तो इस दौरान में स्टॉक की कीमत में 1.43 फीसदी की गिरावट देखने को मिल रही है. 

 

6 महीने में कितना हुआ निवेशकों को फायदा?

इसके अलावा पिछले 6 महीने में कंपनी के शेयर ने निवेशकों को 3.09 फीसदी का रिटर्न दिया है. इस दौरान यह स्टॉक 1,255.40 रुपये बढ़ा है. वहीं, पिछले एक महीने में कंपनी के स्टॉक में 11.35 फीसदी यानी 4,271.65 रुपये की बढ़ोतरी देखने को मिली है. इसके अलावा पिछले 5 दिनों में कंपनी का शेयर 3.85 फीसदी यानी 1,552.00 रुपये बढ़ा है. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page