Follow Us On Goggle News

Business Ideas : छोटे निवेश से शुरू करें ये बिजनेस ! हर महीने कमाएं 40 से 50 हजार रुपए, यहां पढ़े पूरी जानकारी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Business Ideas in Hindi : अगर आप भी अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार करने के लिए बिजनेस शुरू करने के बारे में विचार कर रहे हैं, तो यह बिजनेस आपके लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है.

 

Business Ideas : आज के समय में लोग नौकरी के पीछे भागते रहते है. ताकि वह अपनी आर्थिक स्थिति में सुधार कर सके. लेकिन देखा जाए तो आज के इस आधुनिक समय में नौकरी पाना आसान नहीं है. ऐसे में अगर आप भी नौकरी की तलाश कर रहे हैं. तो यह खबर आपके लिए मददगार साबित हो सकती है. दरअसल आज हम आपको इस लेख में ऐसे बेहतरीन बिजनेस (great business idea) के बारे में बताने में जा रहे हैं. जिसमें आप नौकरी से अच्छा पैसा कमा सकते हैं. यह बिजनेस गांव हो या शहर हर जगह आपको मुनाफा कमाकर देगा. इसके लिए आपको अधिक पढ़ें-लिखे होने की भी जरूरत नहीं है. आज के इस डिजिटल युग में मोबाइल लैपटॉप रिपेयरिंग बिजनेस सबसे अच्छा विकल्प है. क्योंकि इन दिनों हर एक व्यक्ति को मोबाइल-लैपटॉप (mobile-laptop) की जरूरत पड़ती है और अधिक संख्या में लोग इन्हें खरीदते हैं. ऐसे में इसका बिजनेस करने से आप कुछ ही समय में बंपर कमाई कर सकते हैं.  

यह भी पढ़ें :  Flipkart की Big Saving Days सेल शुरू, स्मार्टफोन्स और टीवी पर मिल रहा है बंपर डिस्काउंट.

 

इस बिजनेस को शुरू करने से पहले आपको मोबाइल-लैपटॉप से जुड़ी सभी जानकारी पता होनी चाहिए. अगर आप पहले से ही इन्हें रिपेयरिंग का हुनर जानते हैं. तो आप इसे आसानी से शुरू कर सकते हैं. अगर नहीं तो आप इसकी रिपेयरिंग को ऑनलाइन घर बैठे भी सिख सकते हैं. इसके बाद आप कुछ समय तक किसी भी रिपेयरिंग सेंटर पर जाकर काम करके अपने आपको बेहतर बना सकते हैं. 

 

ऐसे करें इस बिजनेस की शुरुआत :

जब आप पूरी तरह से लैपटॉप और मोबाइल रिपेयरिंग करना सिख जाए तो आप अपना खुद का सेंटर खोलकर लाभ कमा सकते हैं. ध्यान रहे कि अपने सेंटर को ऐसी जगह पर खोले जहां पर लोग आसानी से  पहुंच सके. सेंटर का अधिक से अधिक प्रचार करें. इसके लिए आप सोशल मीडिया की भी मदद लें सकते हैं. शुरूआती समय में आपको अपनी शॉप के लिए अधिक सामान की जरूरत नहीं होगी. क्योंकि आप शुरुआत में मोबाइल व लैपटॉप उपकरण ठीक करके ही देंगे. इसके लिए आपको बस कुछ जरूरी हार्डवेयर समान की आवश्यकता होगी.  

यह भी पढ़ें :  Bank New Rule: 26 मई से बैंकों में पैसे जमा करने या निकालने पर देना होगा पैन या आधार.

कमाई और लागत :

गांव व शहर दोनों जगहों पर रिपेयरिंग सेंटर खोलकर अच्छी कमाई की जा सकती है. इसे खोलने के लिए आपको 2 से 3 लाख रुपए खर्च करने पड़ेंगे. आपको बता दें कि आज के समय में मोबाइल और लैपटॉप खोलने के ही मात्रा पैसे लिए जाते हैं. अगर उनमें किसी तरह की कोई खराबी पाई जाती है. तो उनकी अलग से फीस ली जाती है. इस हिसाब से आप हर महीने 40 से 50 हजार रुपए आराम से कमा सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page