Follow Us On Goggle News

LIC Policy : LIC का आया जबरदस्त प्लान ! सिर्फ 5 हजार के निवेश पर पाएं एक करोड़ से ज्यादा का रिटर्न.

इस पोस्ट को शेयर करें :

LIC Best Plan : भारतीय जीवन बीमा निगम की ओर से कई ऐसे प्लान लोगों को मुहैया करवाए जा रहे हैं, जिसमें एक निश्चित राशि जमाकर मोटा रिटर्न हासिल किया जा सकता है.

 

LIC of India : हर कोई अमीर होने का सपना देखता है. हालांकि सपने केवल कुछ ही लोगों के साकार होते हैं. वहीं कुछ लोगों को उम्मीदों के मुताबिक जीवन में सफलता भी नहीं मिल पाती है. वहीं आज के दौर में पैसा कमाने की भी होड़ मची हुई है. हर कोई दूसरे से ज्यादा पैसा कमाना चाहता है और करोड़पति बनना चाहता है. ऐसे में जीवन बीमा करवाकर इस सपने को साकार किया जा सकता है.

 

भारतीय जीवन बीमा निगम (Life Insurance Corporation) की ओर से कई ऐसे प्लान लोगों को मुहैया करवाए जा रहे हैं, जिसमें एक निश्चित राशि जमाकर मोटा रिटर्न हासिल किया जा सकता है. वहीं एलआईसी का Plan No. 914 New Endowment Plan कुछ मायनों में काफी खास साबित होता है. इस पॉलिसी के जरिए आप एक करोड़ से ज्यादा का रिटर्न हासिल करने के लिए भी निवेश कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Free Business Ideas : इस खास बिजनेस में है 5 गुना मुनाफा, जल्द बनेंगे करोड़पति, जानिए कैसे करें शुरू

 

एलआईसी के प्लान नंबर 914 न्यू एंडोमेंट प्लान की खास बातें :

  • पॉलिसी करवाने वाले की उम्र मिनिमम 8 साल और अधिकतम 55 साल होनी चाहिए.
  • इस प्लान में कम से कम 12 साल और अधिकतम 35 साल की टर्म लेनी होगी.
  • सम एस्योर्ड अमाउंट (बीमा अमाउंट) मिनिमम 1 लाख रुपये होनी चाहिए.

 

कैसे पाएं 5 हजार से कम के इंवेस्टमेंट पर एक करोड़ रुपये :

अगर 25 साल की उम्र में प्लान नंबर 914 को शुरू करवाया जाता है तो इस पॉलिसी लेने वाले शख्स को 21 लाख रुपये की बीमा करवानी होगी. साथ ही 35 साल की टर्म करवानी होगी. ऐसे में इस प्लान में पहले साल जहां करीब 57011 रुपये (प्रति महीने करीब 4855 रुपये) का प्रीमियम चुकाना होगा. वहीं इसके बाद हर साल बीमाधारक को सालाना करीब 55784 रुपये (हर महीने 4751 रुपये) प्रीमियम के तौर पर चुकाना होगा.

25 साल की उम्र में शुरू की गई पॉलिसी का आगे के 35 साल तक प्रीमियम भरा जाता है तो बीमाधारक के 60 साल की उम्र में पॉलिसी की मैच्योरिटी होगी. इस दौरान मैच्योरिटी पर पॉलिसीधारक को करीब 1,02,37,500 रुपये का रिटर्न हासिल होगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page