Follow Us On Goggle News

LIC के IPO का मूल्य 949 रुपये प्रति शेयर तय, 17 मई को होगी स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध.

इस पोस्ट को शेयर करें :

LIC IPO latest update : जीवन बीमा निगम ( LIC ) ने आईपीओ निर्गम मूल्य को निर्दिष्ट सीमा के शीर्ष पर 949 रुपये पर निर्धारित किया है. मई 17 को लिस्टिंग की संभावना है.

 

LIC IPO latest update : जीवन बीमा निगम ( LIC ) ने आईपीओ निर्गम मूल्य को निर्दिष्ट सीमा के शीर्ष पर 949 रुपये पर निर्धारित किया है. 4 मई से 9 मई तक सब्सक्राइब होने वाला एलआईसी इश्यू 902 रुपये से 949 रुपये के प्राइस बैंड में बिका. रिटेल निवेशकों, कर्मचारियों और बीमाकर्ता के पॉलिसीधारकों की मजबूत मांग के कारण सोमवार को बोली लगाने के अंतिम दिन इश्यू को 2.95 गुना अभिदान मिला.

 

एक्सचेंज के आंकड़ों के मुताबिक बीमा दिग्गज द्वारा इश्यू को बिक्री पर (एंकर बुक को छोड़कर) 162 मिलियन शेयरों के मुकाबले 478.3 मिलियन शेयरों के लिए बोलियां मिलीं. इस मुद्दे को 7.3 मिलियन से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं. इसने अनिल अंबानी की रिलायंस पावर शेयर बिक्री के 14 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. जिसमें साल 2008 में 4.8 मिलियन आवेदन आए थे.

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : सोने के भाव ने मध्यमवर्गीय परिवारों को दी राहत, जानिए आज क्या है सोने - चांदी की कीमत.

 

शुक्रवार से बोली लगाने वालों को शेयर आवंटन न होने पर उसके पैसे रिफंड की शुरुआत होगी. सोमवार को, शेयरों को पात्र निवेशकों को अलॉट किया जाएगा और स्टॉक की लिस्टिंग मंगलवार तक होने की संभावना है. एलआईसी घरेलू प्राथमिक बाजार में अब तक का सबसे बड़ा आईपीओ था क्योंकि सरकार ने कंपनी में 22.13 करोड़ शेयर या 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी बेची है. जिसका मूल्य 6 लाख करोड़ रुपये आंकी गई. जो कि 5.4 लाख करोड़ रुपये के एम्बेडेड मूल्य का लगभग 1.12 गुना थी. बता दें कि सेबी में दायर अंतिम कागजात के अनुसार, आवंटन बोली दाताओं के डीमैट खाते में शेयर 16 मई तक उपलब्ध होंगे. जिसके बाद एलआईसी स्टॉक एक्सचेंजों में इक्विटी शेयरों का कारोबार शुरू करेगा. उसके बाद 17 मई को या उसके बारे में सूचीबद्ध करेगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page