Follow Us On Goggle News

IndiGo Airlines : सस्ती हुई हवाई यात्रा ! Indigo ने शुरू की 100 फ्लाइट्स, देखिए रूट लिस्ट और किराया.

इस पोस्ट को शेयर करें :

IndiGo Airlines : इंडिगो एयरलाइन आज से 100 घरेलू उड़ाने शुरू करेंगी. इसके साथ आज से ही अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानों पर लगा प्रतिबंध भी हट गया है. इंडिगो 16 अन्य हवाई मार्गों पर अपनी फ्लाइट्स दोबारा भी शुरू करेगी.

 

IndiGo Airlines :  हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी है. अब आपको हवाई यात्रा करने में और आसानी होगी. दरअसल, इंडिगो (IndiGo) एयरलाइन 27 मार्च यानी आज से देश के प्रमुख शहरों के लिए 100 घरेलू उड़ाने शुरू कर रहा है. इंडिगो ने इसकी जानकारी दी है.

इससे पहले इंडिगो ने अपने एक बयान में कहा कि गर्मियों के लिए तैयार यात्रा कार्यक्रम के तहत वह 27 मार्च से 20 मार्गों पर उड़ानें शुरू करेगी. इतना ही नहीं, कंपनी 6 अन्य हवाई मार्गों पर अपनी फ्लाइट्स दोबारा शुरू करेगी. इसके अलावा इंडिगो ने प्रयागराज और लखनऊ (Prayagraj -Lucknow) के बीच रिजनल कनेक्टिविटी स्कीम (RCS) के तहत भी हवाई सेवा शुरू करने की बात कही है.

यह भी पढ़ें :  Property Investment : प्रॉपर्टी में निवेश कितना फायदेमंद ! कैसे करें बिना प्रॉपर्टी खरीदे रियल एस्टेट में निवेश, पढ़ें पूरी जानकारी.

इंडिगो ने दी जानकारी :

इंडिगो के मुख्य रणनीति एवं राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने अपने एक बयान में बताया, ‘नई उड़ाने शुरू होने से इंडिगो का हवाई परिचालन मजबूत होगा और यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिलेंगी. कंपनी यात्रा की मांग के के अनुसार नए हवाई मार्गों पर उड़ान जारी रखेगी. उन्‍होंने कहा कि हवाई परिचालन सामान्‍य होने से जहां यात्रियों को सुविधा होगी वहीं एयरलाइन्‍स के बिजनेस को भी इससे बढ़ावा मिलेगा.’

इन रूट्स पर शुरू होगी फ्लाइट्स :

इंडिगो एयरलाइन ने कहा, ‘वह हुबली-हैदराबाद (Hubli-Hyderabad), तिरुपति-तिरुचिरापल्ली (Tirupati-Tiruchirappalli), पुणे-मंगलुरु (Pune-Mangaluru), पुणे-विशाखापत्तनम (Pune-Visakhapatnam) और जम्मू-वाराणसी (Jammu-Varanasi) जैसे मार्गों पर उड़ानें शुरू करने जा रही है. उत्तर, पूर्व, दक्षिण और पश्चिम के बीच इंट्रा-रिजनल कनेक्टिविटी को तो ये उड़ाने मजबूत करेंगी ही साथ ही इन क्षेत्रों में व्यापार और पर्यटन को भी बढ़ावा देंगी.’

अंतरराष्‍ट्रीय उड़ानें भी हो गई शुरू :

शेड्यूल इंटरनेशनल पैसेंजर्स फ्लाइट्स का सस्पेंशन भी आज से खत्म हो गया है. भारत और यहां से जाने वाले शेडयूल्ड इंटरनेशनल कमर्शियल पैसेंजर्स सर्विसेज आज से 27 मार्च से फिर शुरू हो गई हैं. इससे पहले 19 जनवरी को इन उड़ानों के सस्पेंशन को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया था. कोरोना संक्रमण के घटने के साथ ही, गाइडलाइन में भी बदलाव कर दिया गया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page