Follow Us On Goggle News

Income Tax Department Alert : आयकर विभाग ने जारी की चेतावनी! जान लीजिए वरना होगा बड़ा नुकसान.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Income Tax Department Alert : इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हाल ही में एक ट्वीट कर लोगों के लिए चेतावनी जारी की है. इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि लोग नौकरी का झांसा देने वाले धोखेबाजों से सावधान रहें.

Income Tax Department: बढ़ती महंगाई और रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचती बेरोजगारी से परेशान ऑगऑन के लिए नौकरी हासिल करना चुनौती बन गई है. लोगों की इस मजबूरी का कई जालसाज फायदा भी उठाते हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने हाल ही में एक ट्वीट कर लोगों के लिए चेतावनी जारी की है. इनकम टैक्स ( Income Tax ) विभाग ने कहा है कि लोग नौकरी का झांसा देने वाले धोखेबाजों से सावधान रहें. हाल ही में कई लोगों को इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में नौकरी देने की बात कही गई थी और लोगों को फर्जी जॉइनिंग लैटर तक जारी कर दिए गए थे.

आयकर विभाग ने किया अलर्ट :

इनकम टैक्स विभाग ने बताया है कि डिपार्टमेंट के ग्रुप-B और ग्रुप-C में नौकरी स्टाफ सिलेक्शन कमेटी यानी SSC की तरफ से ही जारी किया जाता है. ऐसे में अगर आप भी इस विभाग में नौकरी करना चाहते हैं तो इससे जुड़ी सारी जानकारी आपको SSC की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी.किसी भी व्यक्ति पर भरोसा कर फर्जी नौकरी के झांसे में नहीं आएं.

फर्जीवाड़े से बचें :

इनकम टैक्स विभाग ने कहा है कि किसी भी तरह की अनजान लिंक पर कभी भी क्लिक न करें. ऐसे मैसेज आपको ठगी का शिकार बना सकते हैं. इस क्लिक से आप बड़े फर्जीवाड़ा में फंस सकते हैं. साथ ही अनजान व्यक्ति के नौकरी दिलाने के दावों में न आएं. ऐसे लोग आपसे पैसे की डिमांड करेंगे और फिर पैसे लेकर फरार हो जाते हैं. इसलिए किसी भी पोर्टल पर पेमेंट करने से पहले पूरी जानकारी ले लें. 

यह भी पढ़ें :  EPFO Update : क्या पीएफ खाता का पासवर्ड भूल गए ? ऑनलाइन पीएफ पासबुक देखने के लिए ऐसे करना होगा अप्लाई.

इन बातों का जरूर रखें ख्याल :

●  किसी अनजान व्यक्ति से लेनदेन करने से बचें. 
●  अपनी निजी जानकारी गलत हाथों में जा सकती है.
●  किसी नंबर से कॉल पर आपसे की ऐसी बात करे तो उस नंबर को रिपोर्ट और ब्लॉक करें.
●  अगर साइबर क्राइम की शंका हो तो गृह मंत्रालय की आधिकारिक वेबसाइट https://cybercrime.gov.in पर जाएं, और शिकायत दर्ज करें. 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page