Follow Us On Goggle News

ICICI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी ! बैंक ने एक बार बढ़ाई ब्याज दरें, अब FD कराने पर होगा मोटा मुनाफा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

ICICI Bank ने एक बार फिर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर दिए जाने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने अलग-अलग अवधि की एफडी पर मिलने वाले ब्याज दरों पर 5 से 10 बेसिस पॉइंट्स का इजाफा किया है.

 

ICICI FD interest rates increase : देश के जाने-माने प्राइवेट बैंक ICICI ने अपने ग्राहकों को एक बार फिर बड़ी खुशखबरी दी है. जी हां, ICICI Bank ने एक बार फिर फिक्स्ड डिपॉजिट (Fixed Deposit) पर दिए जाने वाली ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है. बैंक ने अलग-अलग अवधि की एफडी पर मिलने वाले ब्याज दरों पर 5 से 10 बेसिस पॉइंट्स का इजाफा किया है. हालांकि, बढ़ी हुई ब्याज दरों का फायदा केवल उन ग्राहकों को मिलेगा, जो 2 करोड़ से 5 करोड़ रुपये की एफडी कराएंगे. कहने का सीधा मतलब ये है कि बैंक ने 2 से 5 करोड़ रुपये की एफडी पर ही ब्याज दरें बढ़ाई हैं. बैंक ने एफडी की नई ब्याज दरें 29 अप्रैल, 2022 से लागू भी कर दी हैं.

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : सोने के भाव ने उड़ाई लोगों की नींद, जानिए आज क्या है सोने - चांदी का भाव.

 

कई बार ब्याज दरें बढ़ा चुका है ICICI Bank :

बता दें कि प्राइवेट सेक्टर का ये बैंक अपने ग्राहकों को ज्यादा मुनाफा कमाने के शानदार मौके दे रहा है. इसी सिलसिले में बैंक ने इस महीने एफडी की ब्याज दरों में कई बार बढ़ोतरी कर चुका है. इससे पहले बैंक ने 14 अप्रैल और 21 अप्रैल को भी ब्याज दरों में बढ़ोतरी की थी. आईसीआईसीआई बैंक ने इस बार भी एफडी की ब्याज दरों में 0.05 से 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. आइए अब बैंक की नई ब्याज दरों के बारे में विस्तार से जानते हैं.

 

इन एफडी पर बढ़ाया गया 0.05 फीसदी ब्याज :

आईसीआईसीआई बैंक अपने ग्राहकों को 1 साल से 389 दिनों की एफडी पर अब 4.35 फीसदी का ब्याज दे रहा है, जो पहले 4.30 फीसदी थी. 390 दिनों से 15 महीने तक की एफडी पर भी अब 4.35 फीसदी का ब्याज मिलेगा, ये भी पहले 4.30 फीसदी था. इसके अलावा 15 महीने से 18 महीने तक की एफडी पर अब 4.45 फीसदी का ब्याज मिलेगा, जो पहले 4.40 फीसदी था. बैंक ने इन सभी एफडी की ब्याज दरों में 5 बेसिस पॉइंट यानी 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की है.

यह भी पढ़ें :  Gold Silver Price Today : सोने-चांदी के दाम में आया उछाल ! रिकॉर्ड कीमत की तरफ बढ़ रहा गोल्ड, जानिए आज का लेटेस्ट रेट.

 

अब इन एफडी पर मिलेगा 0.10 फीसदी का ज्यादा लाभ :

18 महीने से 2 साल की अवधि वाली एफडी पर ब्याज दरें 4.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 4.60 प्रतिशत कर दी गई है. जबकि 2 साल 1 दिन से 3 साल की एफडी पर दी जाने वाली ब्याज दरें 4.60 प्रतिशत से बढ़ाकर 4.70 प्रतिशत कर दी गई है. इसके अलावा 3 साल 1 दिन से 5 साल और 5 साल 1 दिन से 10 साल में मैच्योर होने वाली एफडी पर 4.7 प्रतिशत का ब्याज मिलता था, अब इसे बढ़ाकर 4.80 प्रतिशत कर दिया गया है. बैंक ने इन सभी एफडी की ब्याज दरों में 10 बेसिस पॉइंट यानी 0.10 फीसदी की बढ़ोतरी की है. इसके अलावा बैंक ने बाकी बची अवधि वाली एफडी पर ब्याज दरों में कोई बदलाव नहीं किया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page