Business Ideas : शुरू करें नए जमाने का ये सुपरहिट बिजनेस ! हर महीने होगी 50,000 रुपये की कमाई, जानिए कैसे.

Business Ideas : डिजिटल इंडिया के इस दौर में लोग नौकरी छोड़कर बिजनेस की ओर रूख कर रहे हैं। ऐसे में टेक्नोलॉजी और फैशन के इस दौर में टी- शर्ट प्रिंटिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसकी मांग बाजार में तेजी से बढ़ी है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए ज्यादा पैसों की जरूरत नहीं है.

Business Ideas : अगर आप अपनी जॉब से खुश नहीं है। आपकी सैलरी नहीं बढ़ रही है या आप कुछ एक्स्ट्रा कमाई करना चाहते हैं, तो आज हम आपको एक बेहतर बिजनेस आइडिया दे रहे हैं। इस बिजनेस को आप घर बैठे बेहद कम निवेश के साथ शुरू कर सकते हैं। इसमें अच्छी कमाई होने की पूरी संभावना है। यह बिजनेस टी-शर्ट प्रिंटिंग (T-Shirt Printing) का कारोबार है। वैसे भी टेक्नोलॉजी और फैशन के दौर में हर कोई टी-शर्ट पहनना चाहता है। जिनकी बाजार में बड़े स्तर पर बिक्री भी देखने को मिलती है। आज कल प्रिटिंग टी-शर्ट की मांग में तेजी से इजाफा हुआ है।

 

ऐसे में टी-शर्ट प्रिंटिंग का कारोबार आपकी जिंदगी में चार चांद लगा सकता है। बस आपको इस बिजनेस शुरू करने के लिए करीब 70,000 रुपये की जरूरत पड़ेगी। आमदनी की बात की जाए तो आप हर महीने 40,000-50,000 रुपये महीना आसानी से कमा सकते हैं।

 

बड़ा कारोबार, थोड़ी अधिक पूंजी :

 हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए 

यहाँ क्लिक करें.

टी-शर्ट प्रिंटिंग के लिए जरूरी चीजों में कुछ प्रिंटर, हीट प्रेस, कंप्‍यूटर, कागज और रॉ-मटीरियल्‍स के रूप में टी-शर्ट की जरूरत है। थोड़े बड़े स्‍तर पर काम करने के लिए आप 2 लाख से लेकर 5-6 लाख रुपये तक निवेश कर सकते हैं। सबसे सस्‍ती मशीन मैनुअल होती है, जिससे 1 मिनट में एक टी-शर्ट तैयार की जा सकती है।

यह भी पढ़े :  Air India Offer : एयर इंडिया का धमाकेदार ऑफर ! रिपब्लिक डे सेल में इतने में मिल रही फ्लाइट टिकट.

 

ऐसे करें टी-शर्ट की बिक्री :

आज कल ऑनलाइन बिजनेस में इजाफा हुआ है। आप अपना एक ब्रांड बनाकर किसी ई-कॉमर्स प्‍लेटफॉर्म के जरिए टी-शर्ट की बिक्री कर सकते हैं। जैसे-जैसे आपका बिजनेस बढ़ेगा। वैसे-वैसे आप अपने बिजनेस के आकार को बढ़ा सकते हैं। इसी दौरान आप बेहतर क्‍वालिटी वाली अधिक संख्‍या में टी-शर्ट की प्रिंटिंग के लिए अधिक महंगी मशीन खरीद सकते हैं।

 

कितनी होगी कमाई :

कपड़ों की एक सामान्‍य प्रिंटिंग मशीन 50,000 रुपये में आ जाती है। प्रिंटिंग के लिए ली जाने वाली सामान्‍य क्‍वालिटी की एक व्‍हाइट टी-शर्ट की कीमत करीब 120 रुपये और उसकी प्रिंटिंग कॉस्‍ट 1 रुपये से लेकर 10 रुपये के बीच आती है। अगर आप थोड़ी उम्‍दा प्रिंटिंग चाहते हैं, तो इसकी लागत 20 से 30 रुपये के बीच आएगी। वहीं, आप उसे कम से कम 200 से 250 रुपये में बेच सकते हैं। अगर बिचौलिया नहीं रहे, तो एक टी-शर्ट पर कम से कम 50 फीसदी का लाभ उठाया जा सकता है।