Follow Us On Goggle News

SBI फ्री में दे रहा है हर महीने 80 हजार रुपये, जानिए आपको कैसे मिलेगा इसका लाभ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

SBI ATM Franchise business : नौकरी के साथ एक्स्ट्रा कमाई करने का आपके पास सुनहरा मौका है. आप स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम (SBI ATM) की फ्रेंचाइजी (Bank ATM Franchise) लेकर मोटी कमाई कर सकते हैं. आइए जानते हैं फ्रेंचाइजी लेने का पूरा प्रोसेस :

 

SBI ATM Franchise business: अगर आप भी घर बैठे नौकरी के साथ – साथ एक्स्ट्रा कमाई (How to start business) करना चाहते हैं, तो आपके लिए यह एक बढ़िया विकल्प (Earn money) है. आइए आपको बताते हैं बिजनेस का एक शानदार आइडिया (Business Idea) जिसके जरिए आप घर बैठे आसानी से 80 हजार रुपये महीना कमा सकते हैं. और सबसे खास बात कि ये एक सुरक्षित तरीका है. दरअसल, ये मौका आपको देश का सबसे बाद सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक SBI (State Bank of India) दे रहा है.

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम फ्रेंचाइजी :

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की एटीएम फ्रेंचाइजी (SBI ATM Franchise) लेकर आप आसानी से कमाई कर सकते हैं. किसी भी बैंक का एटीएम बैंक की तरफ से नहीं लगया जाता है बल्कि इसके लिए अलग कंपनी होती है. बैंक की ओर से इसका कॉन्ट्रैक्ट दिया जाता है जो जगह-जगह एटीएम लगवाने का काम करती हैं. तो आइए जानते हैं कि आप कैसे एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर अच्छी कमाई कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उतार-चढ़ाव जारी, जानिए आपके शहर में आज क्या हैं पेट्रोल-डीजल के नए दाम.

 

SBI ATM फ्रेंचाइजी लेने के लिए ये हैं शर्तें  :

1. एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपके पास 50-80 स्‍क्‍वॉयर फुट की जगह होनी चाहिए.
2. दूसरे एटीएम से उसकी दूरी 100 मीटर होनी चाहिए.
3. ध्यान रहे कि यह स्‍पेस ग्राउंड फ्लोर और गुड विजिबिलिटी वाली जगह होना चाहिए.
4. यहां 24 घंटे पावर सप्‍लाई होनी चाहिए इसके अलावा 1 किलोवाट का बिजली कनेक्‍शन भी अनिवार्य है. 
5. इस एटीएम से प्रतिदिन करीब 300 ट्रांजैक्‍शन की क्षमता होनी चाहिए.
6. ATM की जगह में कंक्रीट की छत होनी चाहिए.
7. वी-सैट लगाने के लिए सोसायटी या अथॉरिटी से नो ऑब्‍जेशन सर्टिफिकेट चाहिए.

 

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी के लिए जरूरी दस्तावेज :

1. आईडी प्रूफ – Aadhaar Card , Pan Card , Voter Card
2. एड्रेस प्रूफ – राशन कार्ड, इलेक्ट्रिसिटी बिल
3. बैंक अकाउंट और पासबुक
4. फोटोग्राफ, ई-मेल आईडी, फोन नंबर
5. अन्य डॉक्युमेंट्स
6. जीएसटी नंबर
7. फाइनेंशियल डॉक्युमेंट्स

यह भी पढ़ें :  Multibagger Stock : इस शेयर ने निवेशकों को दिया 1700 फीसदी से ज्यादा रिटर्न, 1 लाख बन गए 18.50 लाख रुपये.

 

ऐसे करें आवेदन (How To Apply For SBI ATM Franchise) :

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी देने वाली कंपनीयों की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. भारत में एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM के पास है. इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन करके अपने एटीएम के लिए आवेदन कर सकते है.

 

ये है ऑफिशियल वेबसाइट:

Tata Indicash – www.indicash.co.in
Muthoot ATM – www.muthootatm.com/suggest-atm.html
India One ATM – india1atm.in/rent-your-space

 

कितनी हो सकती है कमाई :

इन कंपनीज में टाटा इंडिकैश इनमें सबसे बड़ी और पुरानी कंपनी है. यह 2 लाख के सिक्यॉरिटी डिपॉजिट पर फ्रेंचाइजी देती है जो रिफंडेबल है. इसके अलावा आपको 3 लाख रुपये वर्किंग कैपिटल के रूप में जमा करने होंगे. इस तरह इसमें आपको कुल निवश 5 लाख रुपये का होता है. इसमें कमाई पर नजर डालें तो हर कैश ट्रांजैक्शन पर 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजैक्शन पर 2 रुपये मिलते हैं. यानी सालाना आधार पर रिटर्न ऑन इन्वेस्टमेंट 33-50 फीसदी तक है. समझने के लिए- अगर आपके एटीएम के जरिए हर रोज 250 ट्रांजैक्शन होते हैं जिसमें 65 फीसदी कैश ट्रांजैक्शन और 35 फीसदी नॉन कैश ट्रांजैक्शन हो तो आपकी मंथली इनकम 45 हजार रुपये के करीब होगी. वहीं, 500 ट्रांजैक्शन होने पर करीब 88-90 हजार का कमीशन होगा. यानी एक बार के निवेश के बाद जबरदस्त मुनाफा मिलता है. 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page