Follow Us On Goggle News

Ola से हर महीने होगी 50 हजार रुपये की कमाई! चाहिए होंगे बस ये डॉक्युमेंट्स, जानिए कैसे अटैच करें अपनी कार.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Ola Cab : नौकरी के दौरान लोगों की शिकायत होती है कि वे ज्यादा घंटे तक काम करते हैं, लेकिन यदि आप अपने हिसाब से काम करना चाहते हैं तो फिर ओला टैक्सी चलाकर ऐसा कर सकते हैं. ओला वेबसाइट के अनुसार, आप अपने घंटे खुद चुन सकते हैं. 365 दिन रोजाना आपको भुगतान किया जाता है.

 

Ola Cab : टैक्सी की सुविधा तो कई सालों से थीं, लेकिन हाल के सालों में ओला और ऊबर (Ola and Uber) जैसी टैक्सी सेवाओं के आने की वजह से जिंदगी आसान बन गई है. अब लोग जब चाहते हैं, वे आसानी से ओला की बुकिंग करके गंतव्य तक पहुंच जाते हैं. जहां उनका समय बचता है तो वहीं कई लोगों की ओला कैब चलाकर या फिर अपनी गाड़ी ओला में अटैच करवाकर बंपर कमाई भी हो जाती है. आप चाहें तो आसानी से उतने रुपये की कमाई कर सकते हैं, जितना किसी एक मिडिल क्लास वाला शख्स अपनी नौकरी से करता है.

ओला की शुरुआत साल 2010 की गई थी. देखते ही देखते कुछ ही समय में ओला की देशभर में पहचान बनी और रोजाना बड़ी संख्या में लोग अपने स्मार्टफोन से ओला कार की बुकिंग करने लगे. ऐसे में लोगों के मन में सवाल उठते हैं कि वे कैसे ओला कंपनी के साथ जुड़कर कमाई कर सकते हैं और इसके लिए रोजाना उन्हें कितने घंटे देने होंगे.

यह भी पढ़ें :  ULIP में निवेश करने वालों के लिए बड़ी खबर, अब रिडीम करने पर लगेगा कैपिटल गेन टैक्स.

खुद तय करें काम करने के घंटे :

नौकरी के दौरान लोगों की शिकायत होती है कि वे ज्यादा घंटे तक काम करते हैं, लेकिन यदि आप अपने हिसाब से काम करना चाहते हैं तो फिर ओला टैक्सी चलाकर ऐसा कर सकते हैं. ओला वेबसाइट के अनुसार, आप अपने घंटे खुद चुन सकते हैं. 365 दिन रोजाना आपको भुगतान किया जाता है. आपकी सहायता के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन की सुविधा रहती है. 100 से अधिक शहर हैं, जहां पर ओला कैब अपनी सुविधाएं मुहैया करवा रहा है.

 

Ola के साथ कैसे शुरू करें ड्राइविंग?

ओला के साथ अगर आपको जुड़कर काम करना है तो फिर आपको कुछ डॉक्युमेंट्स की जरूरत पड़ेगी. आपको पैन कार्ड, चेक या पासबुक रद्द किया गया, आधार कार्ड, पता का प्रमाण. यह सब मालिक के डॉक्युमेंट्स होने चाहिए. कार के डॉक्युमेंट्स के लिए आपको गाड़ी की आरसी, वाहन परमिट, वाहन बीमा की जरूरत होगी. साथ ही ड्राइवर का लाइसेंस, आधार कार्ड और पता का प्रमाण पत्र भी होना चाहिए. 

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : आज से महंगा हो गया सोना, चांदी में भी 400 रुपये की उछाल, यहां देखें अलग - अलग शहरों के रेट.

ओला के साथ कैसे अटैच कर सकते हैं कार?

अगर आपको अपनी कार ओला के साथ अटैच करनी है तो फिर आपको ओला के ऑफिस जाना होगा. वहां ओला की टीम आपको इसकी पूरी जानकारी दे देगी. रजिस्ट्रेशन के लिए वह आपके डॉक्युमेंट्स का सत्यापन करेगी. कार और ड्राइवर का ऑडिट होगा. ड्राइवर को ट्रेनिंग दी जाएगी और फिर करार पर हस्ताक्षर होंगे.

 

रजिस्ट्रेशन के लिए कितना चार्ज लगता है?

ओला में रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए एक भी रुपये चार्ज नहीं किया जाता. आपके पास बस एक एंड्रॉयड स्मार्टफोन होना चाहिए. उसमें एक्टिव सिम पर डेटा कनेक्शन होना चाहिए, जिससे आपको बुकिंग मिलेगी.

कैसे किया जाएगा भुगतान?

ओला दिन के आखिरी में आपका सारा पैसा या फिर अगले दो दिनों में आपके बैंक अकाउंट में पैसा ट्रांसफर कर दिया जाता है. अगर आपको यह देखना है कि आपने कितने रुपये कमाए हैं तो फिर आप ऑनलाइन ही इसे चेक कर सकते हैं.  

 

कार लीज करें

अगर आप ओला की कार लीज पर लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको आधार कार्ड, पैन कार्ड, आईडी प्रमाणपत्र, पता प्रमाणपत्र, रेफरेंस संपर्क और बैंक स्टेटमेंट को सब्मिट करना होगा. वहीं, जिस तरह की कार आप लीज पर ले रहे हैं उस पर 4 हजार रुपये गैर वापसी योग्य चार्ज और 21 हजार से लेकर 31 हजार तक की सिक्योरिटी मनी के रूप में डिपॉजिट करना होगा, जोकि बाद में वापस हो जाएंगे. 

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : देश के कई शहरों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपये से नीचे, जानिए आज क्या है आपके शहर में रेट.

ओला कैब से कितने रुपये की होगी कमाई?

यूं तो ओला कैब से होने वाली कमाई कई चीजों पर निर्भर करती है, लेकिन फिर भी आप ओला कैब चलाकर काफी बंपर पैसा कमा सकते हैं. दरअसल, अगर आप दिल्ली जैसे शहर में रहकर ओला चलाते हैं तो फिर यहां आपकी कमाई अच्छी होगी. अगर आप एक दिन में 10-12 घंटे तक कैब चलाते हैं तो फिर आप आसानी से रोजाना ढाई हजार रुपये तक कमा सकते हैं. हालांकि, इसमें से ही आपको सीएनजी का भी खर्चा करना होगा. साथ ही, आपको गाड़ी में लगने वाले अन्य खर्चे व डेटा कनेक्शन के लिए मोबाइल रिचार्ज आदि के भी खर्चे इसमें से ही करने होंगे. इन सब खर्चों को हटाकर ओला के जरिए से हर महीने की 40-50 हजार रुपये की कमाई की जा सकती है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page