Follow Us On Goggle News

Helmet Insurance : इस योजना के तहत हेलमेट खरीदने पर मिलता है 1 लाख रुपए तक का इंश्योरेंस कवर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Helmet Insurance : इस योजना के तहत हेलमेट खरीदने पर दुर्घटना में मृत्यु हो जाने की स्थिति में 1 लाख रुपए तक बीमा राशि मिलती है.

Helmet Insurance : देश में बढ़ते रोड एक्सीडेंट और जीवन की अनिश्चितता के चलते हर एक व्यक्ति के पास इंश्योरेंस पॉलिसी का होना बेहद जरूरी है. ऐसे ही खतरों को ध्यान में रखते हुए ICICI Lombard ने सड़क जागरूकता बढ़ाने और सुरक्षा की आदत को विक्सित करने के लिए, वेगा हेलमेट के साथ मिलकर पर्सनल एक्सीडेंटल पॉलिसी पेश की है. इसके लिए ICICI Lombard ने वेगा हेलमेट के साथ करार किया था.

हेलमेट के साथ एक लाख रुपए का बीमा :

ICICI लोम्बार्ड द्वारा किए गए इस करार में, जब भी कोई व्यक्ति ऑनलाइन वेगा हेलमेट खरीदेगा उन्हें पर्सनल एक्सीडेंट इंश्योरेंस का फायदा मिलेगा. अगर ग्राहक की किसी दुर्घटना में मृत्यु हो जाती है तो उन्हें 1 लाख रुपए की बीमा रकम दी जाएगी. YOGOV के एक रिसर्च के अनुसार भारतीयों में पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने में सबसे कम दिलचस्पी है. जिसका मतलब ये हुआ कि भविष्य में लोग ज्यादा से ज्यादा पर्सनल वाहनों का ही उपयोग करेंगे. रिपोर्ट के मुताबिक करीब 49% लोगों ने कहा है कि वो भविष्य में पर्सनल व्हीकल का ही उपयोग करना पसंद करेंगे.

यह भी पढ़ें :  Money Transfer : किसी गलत अकाउंट में ट्रांसफर हो गए हैं पैसे? तो टेंशन लेने की नहीं है जरूरत, ऐसे वापस मिलेगी रकम.

 

उठा सकते हैं दोहरा लाभ :

बड़ते टू व्हीलर के उपयोग से सड़क दुर्घटनाओं की संख्या में भी बढ़ोतरी हुई है. इसी को ध्यान में रखते हुए आईसीआईसीआई ने ये खास योजना पेश की है. इस साझेदारी के तहत ग्राहकों को हेलमेट और पर्सनल दुर्घटना बीमा कवर के माध्यम से दोहरा लाभ मिलेगा. महामारी के चलते भी लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का उपयोग करने से कतरा रहे हैं, और पर्सनल वाहनों से ट्रेवल करना ही पसंद कर रहे हैं.

आईसीआईसीआई लोम्बार्ड के कार्यकारी निदेशक, संजीव मंत्री ने कहा कि आज के समय में बीमा कवर बेहद जरूरी है. इससे परिवार को आर्थिक सुरक्षा मिलती है. उन्होंने ये भी बताया की सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूकता पैदा करने के लिए काम कर रहे हैं.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page