Follow Us On Goggle News

HDFC Home Loan Hike : घर खरीदारों को लगा झटका, अब HDFC से होम लोन लेना हुआ महंगा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

HDFC Home Loan Hike : भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से रेपो दर में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है. आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया समेत कई अन्य ऋणदाता संस्थान भी दरों में बढ़ोतरी कर चुके हैं.

 

HDFC Home Loan Hike : देश की हाउसिंग लोन देने वाली कंपनी HDFC लिमिटेड ने भी लोन पर ब्याज दर में इजाफा कर दिया है। HDFC लिमिटेड ने अपनी मानक उधारी दर में 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी की है। इससे बैंक के मौजूदा और नए दोनों ग्राहकों के लिए कर्ज महंगा हो जाएगा। HDFC लिमिटेड की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह बढ़ोतरी नौ मई से प्रभावी होगी।

 

नए कर्जदारों के लिए संशोधित दरें उनकी साख एवं ऋण राशि के आधार पर सात फीसदी से लेकर 7.45 फीसदी के बीच हैं। इसका मौजूदा दायरा 6.70 प्रतिशत से लेकर 7.15 प्रतिशत है। अगर एचडीएफसी के मौजूदा ग्राहकों की बात करें तो उनके लिए ब्याज दरों में 0.30 फीसदी की बढ़ोतरी होगी।

यह भी पढ़ें :  Realme Black Friday Sale : सिर्फ आज भर रियलमी के मोबाइल, टैबलेट, Smart TV और दूसरे प्रोडक्ट्स पर 5000 तक की छूट.

 

hdfc home loan hike HDFC Home Loan Hike : घर खरीदारों को लगा झटका, अब HDFC से होम लोन लेना हुआ महंगा.

 

एचडीएफसी ने मई की शुरुआत में भी अपनी बेंचमार्क उधारी दर में 0.05 फीसदी की वृद्धि की थी जिससे मौजूदा कर्जदारों के लिए कर्जों की मासिक किस्त (ईएमआई) महंगी हो गई थी।

इसके पहले आईसीआईसीआई बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा और बैंक ऑफ इंडिया समेत कई अन्य ऋणदाता संस्थान भी दरों में बढ़ोतरी कर चुके हैं। आपको बता दें कि भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से रेपो दर में 0.40 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। इसी के बाद लगातार बैंकों की ओर से यह फैसला लिया जा रहा है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page