Follow Us On Goggle News

SIP में न‍िवेश का शानदार मौका ! लॉन्‍च हुई 100 रुपए की एसआईपी, इन लोंगो को होगा फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

SIP : प‍िछले कुछ सालों में युवाओं के बीच एसआईपी (SIP) का क्रेज तेजी से बढ़ा है. इसके जरिये न‍िवेश करने के कई फायदे हैं. एसआईपी से आप स‍िस्‍टेमेट‍िक तरीके से कम समय में अच्‍छा न‍िवेश कर पाते हैं और इस पर म‍िलना वाला र‍िटर्न भी बेहतर होता है.

 

SIP : प‍िछले कुछ सालों में युवाओं के बीच एसआईपी (SIP) का क्रेज तेजी से बढ़ा है. इसके जरिये न‍िवेश करने के कई फायदे हैं. एसआईपी से आप स‍िस्‍टेमेट‍िक तरीके से कम समय में अच्‍छा न‍िवेश कर पाते हैं और इस पर म‍िलना वाला र‍िटर्न भी बेहतर होता है. एसआईपी में आप न्‍यूनतम 500 रुपये महीने से न‍िवेश शुरू कर सकते हैं.

अभी महीने के आधार पर होता है न‍िवेश :

लेक‍िन अब म्यूचुअल फंड (Mutual Fund) डिस्ट्रीब्यूशन प्लेटफॉर्म जेडफंड्स (ZFunds) ने 100 रुपये की एसआईपी (SIP) शुरू कर दी है. हालांक‍ि यह डेली बेस‍ पर होने वाली एसआईपी है. अभी एसआईपी में हर महीने के आधार पर न‍िवेश क‍िया जाता है. इस स्‍कीम को ग्रामीण इलाकों और कस्बों में रहने वाले लोगों को ध्‍यान में रखकर शुरू क‍िया गया है.

यह भी पढ़ें :  SBI PPF Account : एसबीआई में पीपीएफ अकाउंट खुलवाने से पहले जान लें ये जरूरी बातें, फायदे में रहेंगे आप.

 

इन बैंकों के साथ म‍िलकर पेश की स्‍कीम :

जेडफंड्स की तरफ से बताया गया क‍ि इस एसआईपी को आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल म्यूचुअल फंड (ICICI Prudential Mutual Fund), एचडीएफसी म्यूचुअल फंड (HDFC Mutual Fund) और टाटा म्यूचुअल फंड (Tata Mutual Fund) के साथ मिलकर पेश किया गया है.

इसमें आसानी से कर सकते हैं न‍िवेश :

इस स्‍कीम को पेश करने के पीछे ZFunds की मंशा टियर-2, टियर-3 और टियर-4 शहरों में रहने वाले लोगों तक तेजी से पहुंच बनाने की है. यहां पर लोगों की आमदनी दैन‍िक आधार पर होती है. ऐसे में डेली जमा होने वाली एसआईपी में वह आसानी से न‍िवेश कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page