Follow Us On Goggle News

Indane LPG : इंडेन एलपीजी ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी ! अब सिलेंडर के साथ मिलेगा यह सामान, 14 करोड़ लोगों को मिलेगा फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Indane LPG  : एफएमसीजी (Fast-Moving Consumer Goods) प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी डाबर इंडिया (Dabur India) ने इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOCL) के साथ एक करार किया है. इस साझेदारी के तहत इंडियन ऑयल के इंडेन एलपीजी वितरक (Indane LPG Distributor) डाबर के लिये खुदरा कारोबार भागीदार बनेंगे.

 

Indane LPG : तेल, साबुन जैसे रोजमर्रा उपयोग का सामान बनाने वाली डाबर (Dabur) ने देश की सबसे बड़ी ऑयल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लि. (IOC) के साथ साझेदारी की है. दोनों कंपनियों के जारी संयुक्त बयान के अनुसार, इस भागीदारी से देश भर में इंडेन रसोई गैस (Indane LPG) के करीब 14 करोड़ ग्राहकों तक डाबर के अलग-अलग उत्पादों की आसान पहुंच होगी. बयान के अनुसार, इस साझेदारी के तहत इंडियन ऑयल के इंडेन एलपीजी वितरक (Indane LPG Distributor) डाबर के लिये खुदरा कारोबार भागीदार बनेंगे. वे अपने डिलिवरी कर्मियों के माध्यम से डाबर के सभी उत्पादों की बिक्री सीधे अपने एलपीजी ग्राहकों के परिवार को करने में मदद करेंगे.

इसके लिये इंडियन ऑयल और डाबर पूरी वैल्यू चेन से जुड़ाव को लेकर तकनीकी और प्रणाली एकीकरण का काम कर रही हैं. बयान के अनुसार, इस पहल से डाबर को इंडियन ऑयल के बड़ी संख्या में भारतीय घरों तक पहुंच का लाभ मिलेगा.

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : बिहार में फिर महंगा हुआ पेट्रोल-डीजल, 4 दिनों के बाद कीमत में हुई बढ़ोत्तरी, जानें आपके शहर में आज क्या हैं दाम.

 

14 करोड़ लोगों को होगा फायदा :

इंडियन ऑयल के 12,750 इंडेन वितरक और 90,000 से अधिक डिलिवरी कर्मचारी हैं जो 14.3 करोड़ परिवार की रसोई गैस की जरूरतों को पूरा करते हैं. इन दो बड़ी कंपनियों के इस करार का फायदा भारत में 14 करोड़ लोगों को मिलेगा. रोजमर्रा की जरूरत का सामान बनाने वाली डाबर कंपनी और इंडियन रसोई गैस की ओर से बीते बुधवार यानी 23 फरवरी 2022 को आधिकारिक बयान दिया गया. इसमें यह बताया गया कि इस डील के माध्यम से 14 करोड़ लोगों तक डाबर कंपनी के अलग-अलग प्रोडक्ट की पहुंच आसान होगी.

 

डिलीवरी एजेंट से ही ले सकेंगे प्रोडक्ट :

इन दो कंपनियों की इस डील के मुताबिक डाबर के प्रोडक्ट्स लोगों तक सीधे घर पर ही पहुंच जाएंगे. कंपनी ने बयान दिया कि  ‘इस गठजोड़ के तहत इंडियन ऑयल के इंडियन एलपीजी वितरक डाबर के लिये खुदरा कारोबार भागीदार बनेंगे. वे अपने डिलिवरी कर्मियों के जरिये डाबर के सभी प्रोडक्ट की बिक्री सीधे अपने एलपीजी ग्राहकों के परिवार को करने में मदद करेंगे.’इस पहल के तहत इंडेन ऑयल और डाबर तकनीकी और प्रणाली एकीकरण का काम कर रहे हैं. जिसका लाभ भारत की एक बड़ी आबादी को मिलेगा. बता दें, इंडेन ऑयल के 12,750 इंडेन वितरक और 90,000 से अधिक डिलीवरी कर्मचारी हैं. इनकी पहुंच 14.3 करोड़ परिवारों तक रसोई गैस की जरूरतों को पूरा करने में है.

यह भी पढ़ें :  Free Business Ideas : Ola के साथ शुरू करें यह बिजनेस! हर महीने होगी मोटी कमाई, जानिए कैसे.

 

कंपनी के ये हैं प्रोडक्ट :

डाबर इंडिया के एफएमसीजी पोर्टफोलियो में हेल्थकेयर कैटेगरी में डाबर च्यवनप्राश (Dabur Chyawanprash), डाबर हनी (Dabur Honey), डाबर हनीटस (Dabur Honitus), डाबर लाल तेल (Dabur Lal Tail) और डाबर पुदीन हरा (Dabur Pudin Hara) शामिल हैं. वहीं पर्सनल केयर में डाबर आंवला (Dabur Amla), वाटिका (Vatika) और डाबर रेड पेस्ट (Dabur Red Paste) हैं, जबकि फूड एंड बेवरेजेज कैटेगरी में रियल (Real) है.

 

डाबर इंडिया के कार्यकारी निदेशक-बिक्री आदर्श शर्मा ने कहा, महामारी ने कई व्यावसायिक मॉडल बदल दिए हैं और हम दृढ़ता से मानते हैं कि उपभोक्ताओं को हमारे उत्पादों की सीरीज को अपने घरों से खरीदने का अवसर दिया जाना चाहिए. ई-कॉमर्स ने खुदरा बाजार को मौलिक रूप से बदला है. उत्पादों को तेजी से उपभोक्ताओं के घरों तक पहुंचाया जा रहा है. इसके लिए अपने उपभोक्ताओं तक पहुंचने के लिए कंपनियों के लिए एक मजबूत लॉजिस्टिक्स नेटवर्क की जरूरत है. इंडियन ऑयल के पास डिलीवरी बॉय का देश भर में नेटवर्क है, जो विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में प्रभावी हो सकता है जहां ई-कॉमर्स दिग्गजों की सीमित उपस्थिति है.

यह भी पढ़ें :  Kia New Car Launch : भारत में 5 वेरिएंट में लॉन्च होगी Kia Carens, हर वेरिएंट में मिलेंगे कमाल के फीचर्स.

इंडियन ऑयल के कार्यकारी निदेशक (LPG) एस एस लांबा ने कहा, हम अपने उपभोक्ताओं को उनके उत्पादों के वितरण और आपूर्ति के लिए डाबर इंडिया लिमिटेड के साथ गठजोड़ करके खुश हैं. हम इस नए गो-टू-मार्केट रूट की सराहना करते हैं, जो विश्वसनीय इंडेन एलपीजी वितरकों और उनके डिलीवरी कर्मियों के नेटवर्क के माध्यम से हमारे ग्राहकों के लिए सुविधा और खरीदारी में आसानी को सक्षम करेगा.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page