Follow Us On Goggle News

PNB New Facility : पीएनबी के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी ! बैंक ने दिया शानदार तोहफा, अब होगा बड़ा फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

PNB New Facility : अगर आप पीएनबी के ग्राहक हैं तो खुश हो जाइए! पंजाब नेशनल बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक जबरदस्त सुविधा शुरू की है. बैंक ने अपने ग्राहकों के हितों को देखते हुए लोन की EMI देने का तरीका को बेहद आसान कर दिया है.

 

PNB New Facility : पीएनबी के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी है. पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने अपने ग्राहकों के लिए खास सुविधा शुरू की है. बैंक ने अपने ग्राहकों के हितों को देखते हुए लोन की EMI देने का तरीका को बेहद आसान कर दिया है. अब पीएनबी के ग्राहकों को लोन की किश्त जमा करने के लिए यहां-वहां नहीं जाना होगा. अब ग्राहक आसानी से घर बैठे ही लोन चुका सकेंगे.

दरअसल, बैंक ने ग्राहकों के लिए नई सुविधा शुरू की है. अब ग्राहक गूगल पे (Google Pay), पेटीएम (Paytm) और फोन पे (Phone Pe) के जरिए भी लोन चुका सकते हैं. 

यह भी पढ़ें :  LIC के पॉलिसीधारकों के लिए अलर्ट! अपडेट करा लें अपने बैंक अकाउंट की डिटेल्स, क्लेम की प्रक्रिया में होगी आसानी.

 

पहले चेक से होते थे पेमेंट :

गौरतलब है कि पहले ग्राहकों को लोन की किश्त चुकाने के लिए बैंक चेक देना पड़ता था. ग्राहक इस चेक को लेकर बैंक जाते थे. बैंक द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार अब PNB ने नई सुविधा शुरू कर लोन की किश्त चुकाना बेहद आसान कर दिया है. यानी अब आप आसानी से UPI के जरिए आप अपनी EMIs का भुगतान कर सकते हैं.

 

जानिए प्रोसेस :

PNB ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर ये सारा प्रोसेस भी बताया है. ग्राहक UPI ऐप के द्वारा ‘Fetch and Pay Solution’ ऑप्शन से VALIDATE पर क्लिक करें. ऐसा करने से पैसा किसी भी गलत खाते में ट्रांसफर नहीं होगा. इसके बाद पैसा ट्रांसफर करने के लिए आपको अपने लोन अकाउंट का नाम सिलेक्ट करना होगा. वेरीफाई हो जाने के बाद आप बेहद आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे. UPI का उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या में बड़ा इजाफा देखा गया है. ऐसे में PNB द्वारा दी जाने वाली इस सुविधा का लाभ भी बड़ी संख्या में लोग उठा पाएंगे.

 

जानिए कैसे कर सकते हैं पेमेंट :

इसके लिए आप UPI ऐप के द्वारा ‘Fetch and Pay Solution’ ऑप्शन से VALIDATE पर क्लिक करें.

  • ऐसे आपके पैसे गलत खाते में ट्रांसफर नहीं होंगे.
  • इसके बाद पैसा ट्रांसफर करने के लिए आप अपने लोन अकाउंट को सिलेक्ट करें.
  • इसके वेरीफाई होने पर आप आसानी से पैसा ट्रांसफर कर सकेंगे.
  • UPI के बढ़ते क्रेज के चलते PNB ने भी इस सुविधा की शुरुआत की है. 

इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page