Follow Us On Goggle News

Gold Silver Price Today : रूस-यूक्रेन संकट के बीच र‍िकॉर्ड लेवल पर पहुंचा सोना! कीमत 51,000 के पार, जानिए लेटेस्‍ट रेट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Gold Silver Price: अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 1.42 फीसदी जोरदार तेजी के साथ 51,095 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी 1.40 फीसदी की तेजी के साथ 65,490 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है. इसी के साथ सोना अपने साल भर के उच्चतम स्तर पर है.

Gold Silver Price Today : रूस ने यूक्रेन से जंग का ऐलान कर दिया है और इसके साथ ही रूस -यूक्रेन संकट (Russia-Ukraine Crisis) का सीधा असर भारतीय सराफा बाजार में भी देखने को मिल रहा है. शेयर बाजार से सर्राफा बाजार तक की हालत खराब हो रही है. तीसरे विश्वयुद्ध की आशंका में इन्वेस्टर्स सहमे हुये हैं. वहीं, बाजारों में सोना-चांदी के दामों (Gold-Silver Price today) में भी आज जोरदार उछाल आया है.

 

साल भर के उच्चतम स्तर पर सोना :

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर आज अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड (Gold-Silver price 24 February) में 1.42 फीसदी जोरदार तेजी आई है. जिसके बाद सोना 51,000 के पार चला गया है. इसी के साथ सोना अपने साल भर के उच्चतम स्तर पर है. वहीं, चांदी के रेट (Silver Price) में भी आज तेजी दिख रही है. चांदी आज 1.40 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency Wallet : क्या होता है क्रिप्टोकरेंसी वॉलेट? कैसे कर सकते हैं इसका इस्तेमाल? जानें इससे जुड़े सवालों के जवाब.

 

सोने चांदी का आज का भाव (Gold Silver Price) :

अप्रैल डिलीवरी वाले गोल्ड की कीमत आज 1.42 फीसदी जोरदार तेजी के साथ 51,095 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. वहीं आज के कारोबार में चांदी 1.40 फीसदी की तेजी के साथ 65,490 रुपये प्रति किलोग्राम के लेवल पर ट्रेड कर रही है. 

 

ऐसे करें सोने की प्‍योर‍िटी की जांच :

 ● 24 कैरेट शुद्ध सोने पर 999 लिखा होता है. 
 ● 22 कैरेट की ज्वेलरी पर 916 लिखा होता है. 
 ● 21 कैरेट सोने की पहचान 875 लिखा होगा. 
 ● 18 कैरेट की ज्वेलरी पर 750 लिखा होता है. 
 ● 14 कैरट ज्वेलरी पर 585 लिखा होता है.

 

ऐसे जानें सोने-चांदी के भाव :

अगर आप सोना या चांदी खरीदने का मन बना रहे हैं तो जरूरी है क‍ि आप एक बार भाव जरूर चेक कर लें. रेट पता लगाने के ल‍िए आपको कही जाने की जरूरत नहीं है. आप घर बैठकर ही आसानी से पता लगा सकते हैं. इसके लिए आपको मोबाइल नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करनी होगी. इसके बाद आपके फोन पर मैसेज आ जाएगा, जिसमें आप लेटेस्ट रेट्स चेक कर सकते हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page