Follow Us On Goggle News

Gold Price Today : खरमास के कारण सोने-चांदी की मांग हुई कम, जानिए पटना में आज क्या है सोने और चांदी की कीमत.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

Gold Price Today : लग्न खत्म होते ही खरमास के दौरान सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की डिमांड कम हो गई है. सोने-चांदी की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिला रहा है.

Gold Price Today : शादी विवाह का सीजन खत्म हो गया है और खरमास की शुरुआत हो गई है. जिसका असर सर्राफा बाजार में देखने को मिल रहा है. ग्राहक कम पहुंचने के कारण बाजार में सुस्ती छायी हुई है. लेकिन इसके बाद भी सोने-चांदी के रेट (Gold And Silver Rate In Bihar) में कमी और बढ़ोतरी देखने को मिल रहे हैं. वहीं आज भी सर्राफा बाजार में सोने-चांदी की कीमतों में बदलाव देखने को मिल रहा है.

इस माह में हिंदू धर्म के कोई भी मांगलिक या धार्मिक अनुष्ठान नहीं होते हैं. खरमास वाले दिन को शुभ नहीं माना जाता है, इसलिए इस माह में कोई भी शादी विवाह, मुंडन या मांगलिक कार्यक्रम नहीं होता है. खरमास 14 जनवरी तक चलेगा. आज पटना में 24 कैरेट सोना (Gold Price In Patna) 48 हजार 860 रुपये प्रति 10 ग्राम है. तो वहीं 22 कैरेट सोना 46 हजार 250 रुपये प्रति 10 ग्राम है.

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : खरमास को लेकर सर्राफा बाजार में आयी सुस्ती, सोने की कीमत में हुई बढ़ोतरी.

 

वहीं, पटना में चांदी (Silver Price In Patna) 60 हजार 200 रुपये प्रति किलो है. सोना के व्यापारियों की माने तो उनका कहना है कि आगे आने वाले दिनों में बाजार में रौनक लौटेगी. अभी सोने और चांदी की बिक्री कम हो गई है. सामान्य कस्टमर खरमास के दौरान सोने-चांदी की खरीदारी से परहेज कर रहे हैं. वैसे आने वाले कुछ दिनों के बाद सोना और चांदी के भाव में भी कुछ राहत मिल सकती है. एक महीने तक चलने वाला खरमास माह के कारण सराफा बाजार में औसत खरीदारी ही चलेगी और महीने भर तक सोना और चांदी की कीमतों में उतार चढ़ाव देखने को मिलेगा.

बता दें कि, आभूषण 22 कैरेट सोने का ही बनाया जाता है. उसमें सोना व्यपारियो के द्वारा मेकिंग चार्ज भी एड करके बेचा जाता है. अधिकांश लोग हॉल मार्क के गहनों की खरीदारी करते हैं. हॉलमार्क के गहनों की खरीदारी करने में लोगों को भले थोड़ा सा ज्यादा पैसा देना पड़ता है लेकिन भविष्य में हॉलमार्क के गहने बेचने पर पूरा पैसा वापस भी मिल जाता है. जिस कारण से हॉलमार्क के गहने लोग ज्यादा पसंद कर रहे हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page