Follow Us On Goggle News

Elon Musk का Twitter के साथ डील हुआ फाइनल ! आज ट्विटर 43 अरब डॉलर के सौदे की कर सकता है घोषणा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Elon Musk – Twitter Deals : टेस्ला के सीईओ मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की अपनी कोशिश के तहत सोमवार तड़के ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की. मस्क ने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, जिसके बाद से वह सौदा करने के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं.

Elon Musk – Twitter Deals : सोशल मीडिया नेटवर्क कंपनी ट्विटर (Twitter) और टेसला के सीईओ इलॉन मस्क (Elon Musk) के बीच डील लगभग अंतिम चरण में है. सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो ट्विटर को इलॉन मस्क खरीद लेंगे. कंपनी की बिक्री (Twitter Sale) को लेकर टि्वटर अपनी डील को फाइनल करने में लगा है. ‘रॉयटर्स’ की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि मस्क को ट्विटर का एक शेयर कैश में 54.20 डॉलर में बेचा जाएगा. ट्विटर ने शुरू में कंपनी की बिक्री के लिए यही दाम लगाया था और इसी का प्रस्ताव इलॉन मस्क को दिया गया था. ट्विटर ने इस रेट को ‘बेस्ट एंड फाइनल’ करार दिया है. मामले से जुड़े लोगों ने इस बात की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें :  Gold Price Today : नवरात्रि में सोना खरीदना पड़ सकता है आपको भारी, जानिए पटना में क्या है आज का भाव.

 

रिपोर्ट कहती है कि मस्क ने ट्विटर को खरीदने के लिए 43 अरब डॉलर का प्रस्ताव दिया है जिसे कंपनी मान सकती है. सबकुछ सही रहा तो ट्विटर टेस्ला के सीईओ इलॉक मस्क के हाथों बिक सकती है. हालांकि यह रिपोर्ट अभी सूत्रों के हवाल से है, इसलिए आधिकारिक घोषणा के बाद ही इस डील को फाइनल माना जा सकता है. मस्क को 43 अरब डॉलर की राशि कैश में देनी होगी जैसा का डील में कहा गया है.

 

क्या कहती है रिपोर्ट :

‘रॉयटर्स‘ की रिपोर्ट में कहा गया है कि इस बिक्री को लेकर ट्विटर का बोर्ड सोमवार को बैठक करने वाला है जिसमें सभी शेयरहोल्डर से इस ट्रांजेक्शन के बारे में विचार किया जाएगा. शेयरहोल्डर से हरी झंडी मिलने के बाद 54.20 डॉलर प्रति शेयर के हिसाब से ट्विटर की बिक्री की डील फाइनल कर दी जाएगी. हालांकि सूत्रों का यह भी कहना है कि डील अंतिम समय में रद्द भी हो सकती है. इसलिए अंतिम आधिकारिक घोषणा होने तक कुछ नहीं कहा जा सकता.

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : इस प्रोडक्ट की है जबरदस्त डिमांड ! घर बैठे कमाएं लाखों रुपये महीना, जानिए कैसे करें शुरू.

एक दिन पहले रविवार को यह खबर आई थी कि टेस्ला के सीईओ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर को खरीदने की अपनी कोशिश के तहत सोमवार तड़के ट्विटर के बोर्ड के साथ बातचीत की. मस्क ने कहा कि पिछले सप्ताह उन्होंने 46.5 अरब अमेरिकी डॉलर में ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, जिसके बाद से वह सौदा करने के लिए कंपनी पर दबाव बना रहे हैं. ‘द टाइम्स’ ने इस मामले की जानकारी रखने वाले लोगों के हवाले से कहा कि दोनों पक्ष करार होने की सूरत में संबंधित तौर-तरीकों के बारे में चर्चा कर रहे हैं.

मस्क की पेशकश :

गौरतलब है कि 14 अप्रैल को मस्क ने ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया था कि वह इस डील के लिए फंडिंग कैसे करेंगे. दूसरी ओर ट्विटर ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की. मस्क ने कहा है कि वह ट्विटर को इसलिए खरीदना चाहते हैं क्योंकि उन्हें नहीं लगता कि यह स्वतंत्र अभिव्यक्ति (फ्री स्पीच) के प्लेटफॉर्म के रूप में अपनी क्षमता पर खरा उतर पा रहा है.

यह भी पढ़ें :  HDFC Bank ने यूपीआई ट्रांजैक्शन के नियमों में किया बदलाव, 24 घंटे में इतना कर सकेंगे फंड ट्रांसफर.

 

ट्विटर के टॉप 5 हिस्सेदार :

  • एलन मस्क : 9.2%
  • वैनगार्ड ग्रुप : 8.8%
  • मॉर्गन स्टेनली: 8.4%
  • ब्लैक रॉक : 6.5%
  • स्टेट स्ट्रीट कॉर्प : 4.5 %
  • संस्थापक जैक डॉर्सी : 2.3%

( source : tv9hindi.com)


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page