Follow Us On Goggle News

Cryptocurrency Prices Today: दुनियाभर में आज से लागू हुए क्रिप्टोकरेंसी के नए रेट, यहाँ देखें लिस्ट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Cryptocurrency Prices Today : दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी सोमवार को शुरुआती घंटों में 46,831.53 डॉलर पर कारोबार कर रही थी. इस साल बिटकॉइन में 0.6% फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है.

 

Cryptocurrency Prices Today : क्रिप्टोकरेंसी बाजार में तेजी का दौर जारी है। जैसे ही बिटकॉइन ने 11 मार्च से 15% से अधिक की बढ़ोतरी की क्रिप्टोकरेंसी की कीमतें 45,000 डॉलर से अधिक हो गईं। दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी सोमवार को शुरुआती घंटों में 46,831.53 डॉलर पर कारोबार कर रही थी। इस साल बिटकॉइन में 0.6% फीसदी की बढ़ोतरी देखी गई है। वैश्विक क्रिप्टोकरेंसी का बाजार कैपिटल आज 2.19 ट्रिलियन डॉलर रहा, इसमें बीते 24 घंटों में 4 फीसदी का बदलाव आया। CoinGecko के अनुसार अंतिम दिन में कुल क्रिप्टोकरेंसी ट्रेडिंग वॉल्यूम 98.2 बिलियन डॉलर रहा, जिसमें बिटकॉइन का हिस्सा 40.6% और एथेरियम का हिस्सा 18% है।

इथेरियम 3,298.46 डॉलर पर कारोबार करता नजर आया, पिछले 24 घंटों में इसमें 4.7% की बढ़त नजर आई। Dogecoin 0.148578 डॉलर पर कारोबार कर रहा था, इसमें 8.3% की बढ़त थी। जबकि पिछले 24 घंटों में शीबा इनु 5.4% और सोलाना 4.3% ऊपर और 106.44 डॉलर पर कारोबार कर रहे थे।

यह भी पढ़ें :  Small Business Ideas : इस पौधे की खेती से कमा सकते हैं करोड़ों, जानिए कैसे?

 

मार्च में नजर आई बिटकॉइन में तेजी : Cryptocurrency Price Today

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के अनुसार यह ऐसे समय में आया है जब मार्च के मध्य से बिटकॉइन में लाभ नजर आया। यह लाभ ऐसे समय में नजर आया जब यूक्रेन में रूस के युद्ध चल रहा रहा है, ये सोने के मुकाबले ज्यादा मजबूत नजर आया। बिटकॉइन में मार्च महीने में रैली नजर आई है। अमेरिका के शेयर बाजार में तेजी का असर बिटकॉइन पर भी नजर आया। क्रिप्टोकरंसी एसेट्स मार्च महीने में बढ़े हैं। हालांकि, कुल ट्रेडिंग वॉल्यूम 30% गिरकर 259 मिलियन डॉलर हो गया। क्रिप्टो कंप्येर की रिपोर्ट के मुताबिक लगातार पांचवें महीना है जब गिरावट को तोड़ नहीं पाएं हैं।

 

बिटकॉइन में नजर आई तेजी : Cryptocurrency Price Today

बिटकॉइन में 50 दिनों से लगातार औसत से ऊपर कारोबार कर रहा है। अभी 41,048 डॉलर का औसत चल रह है। बेस्पोक इन्वेस्टमेंट ग्रुप के अनुसार यह इसे 80वें से 90वें पर्सेंटाइल और “ओवरबॉट” रेंज में रखता है। लेकिन, हालांकि यह कई एसेट्स की कीमत में गिरावट की संभावना का संकेत देता है, बिटकॉइन के साथ यह ऐतिहासिक रूप से विपरीत रहा है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page