Follow Us On Goggle News

Cryptocurrency Prices Today: सस्ते में मिल रहा हैं बिटकॉइन, अभी ख़रीदे तो होगा दोगुना लाभ.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Cryptocurrency Prices Today: बिटकॉइन में निवेश करने वालों की हालत बिल्कुल खस्ता हो चुकी है, क्योंकि इस साल सबसे बड़ी क्रिप्टो बिटकॉइन में रिकॉर्ड गिरावट दर्ज की गई है। वहीं, अन्य कई बड़ी क्रिप्टोकरेंसी जैसे एथेरियम, टेथर, डॉजीक्वॉइन और यूएसडी क्वॉइन की कीमतों में भी गिरावट दर्ज की गई है। तो आइए जानते हैं कि अभी इन क्रिप्टोकरेंसीज की क्या कीमत है।

Cryptocurrency Prices Today: ग्लोबल क्रिप्ट्रोकरेंसी बाजार में आज फिर गिरावट रही और बिटकॉइन बीते एक हफ्ते के सबसे निचले स्तर पर आ गया। फेडरल रिजर्व के एक बार फिर ब्याज बढ़ाने और क्रिप्टो बाजार पर नजर रखने की खबरों से क्रिप्टो बाजार में भूचाल आ गया है। बिटकॉइन 21,000 से 22000 डॉलर की रेन्ज में कारोबार कर रहा है। दुनिया की सबसे बड़ी और मशहूर क्रिप्टोकरेंसी, बिटकॉइन चार फीसदी की गिरावट आई और ये 21,069 डॉलर पर कारोबार करता नजर आया।

यह भी पढ़ें :  Tax on Crypto : क्रिप्टो से कमाई पर 30% टैक्स के फैसले का निवेशकों ने किया स्वागत, कहा- इसे कानून बनाकर रेगुलेट करने की जरूरत.

 

ईथर में रही गिरावट: Cryptocurrency Prices Today

क्रिप्टोकरेंसी बाजार में ईथर (Ether) बीते 24 घंटों में 7 फीसदी गिरा और 1,418 डॉलर पर कारोबार करता नजर आया। ईथर दुनिया की दूसरी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी है। ईथर में इस साल 55 फीसदी की गिरावट आ चुकी है। Ether का उच्चतम स्तर 4,878 डॉलर रहा है और अभी वह अपने उच्चतम स्तर से काफी पीछे है। अभी हाल में ही पेरिस में Ethereum कम्यूनिटी कॉन्फरेंस (EthCC) में को-फाउंडर Vitalik Buterin ने कहा कि ईथर का नेटवर्क 55 फीसदी पूरा हो जाएगा, जब मर्ज का अपग्रेड पूरा हो जाएगा।

शीबा इनु और dogecoin: Cryptocurrency Prices Today

शीबा इनु में 7 फीसदी की गिरावट रही और ये 0.000011 डॉलर पर कारोबार करता नजर आया। dogecoin भी आज 4 फीसदी लुढ़का और ये 0.06 डॉलर पर दिखाई दिया।

ये रहा अन्य क्रिप्टो का हाल: Cryptocurrency Prices Today

XRP, Solana, BNB, Litecoin, Stellar, Chainlink, Tron, Apecoin, Avalanche, Polkadot, Polygon, Tether, Uniswap की कीमतों में बीते 24 घंटों में गिरावट रही।

यह भी पढ़ें :  Petrol Diesel Price Today : फिर बढ़ेंगे पेट्रोल-डीजल के दाम, 15 रुपये तक महंगा होगा तेल, क्रूड ऑयल 13 साल के हाई पर.

1 ट्रिलियन डॉलर से ऊपर रहा – क्रिप्टो बाजार का मार्केट कैप: Cryptocurrency Prices Today

आज ज्यादातर सभी बड़ी क्रिप्टोकरेंसी में गिरावट रही लेकिन तब भी क्रिप्टो का मार्केट कैप 1 ट्रिलियन डॉलर के ऊपर रहा। ग्लोबल क्रिप्टोकरेंसी बाजार का मार्केट कैप बीते 24 घंटों में 4 फीसदी की गिरावट रही और मार्केट कैप 1.01 ट्रिलियन डॉलर रहा। ग्लोबल क्रिप्टो बाजार का मार्केट कैप नवंबर 2021 में अपने पीक यानी 2.9 ट्रिलियन डॉलर पर था। अभी ये अपने पीक से काफी पीछे है।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page