Follow Us On Goggle News

Credit Cards Offer : अब किराने के समान की खरीदारी पर भी होगी बड़ी बचत, इन 5 क्रेडिट कार्ड्स का करें इस्तेमाल.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Credit Cards Offer : इनमें आपको चुनिंदा ब्रांड्स जैसे ग्रॉफर्स (अब Blinkit) और बिगबास्केट पर कैशबैक, रिवॉर्ड्स और सीधे डिस्काउंट का फायदा भी मिलता है. आइए कुछ ऐसे क्रेडिट कार्ड्स के बारे में जानते हैं, जिनकी मदद से आप बाजार में किराने की समान की खरीदारी पर अच्छी बचत कर सकते हैं.

 

Credit Cards Offer : हम सभी के लिए किराने की सामान की खरीदारी (Grocery Shopping) करना जरूरी होता है. हालांकि, कम लोगों को इस बात की जानकारी है, अगर हम अपने किराने के बिल का भुगतान करने के लिए सही क्रेडिट कार्ड (Credit Card) का इस्तेमाल करते हैं, तो हम बहुत से पैसे की बचत (Savings) कर सकते हैं. ऐसे कुछ ग्रॉसरी क्रेडिट कार्ड्स मौजूद हैं, जो ऑफलाइन या ऑनलाइन (Online Shopping) माध्यम से किराने का सामान खरीदने पर अच्छी बचत करने में मदद कर सकते हैं. इनमें आपको चुनिंदा ब्रांड्स जैसे ग्रॉफर्स (अब Blinkit) और बिगबास्केट पर कैशबैक, रिवॉर्ड्स और सीधे डिस्काउंट का फायदा भी मिलता है. आइए कुछ ऐसे क्रेडिट कार्ड्स के बारे में जानते हैं, जिनकी मदद से आप बाजार में किराने की समान की खरीदारी पर अच्छी बचत कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :  Gold-Silver Price Today : फिर सस्ता हुआ सोना-चांदी, नए साल पर आया सोना खरीदने का शानदार अवसर.

 

अमेजन पे ICICI क्रेडिट कार्ड : 

अमेजन पे ICICI क्रेडिट कार्ड में अमेजन पर प्राइम मेंबर्स को 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है. इस कार्ड पर नॉन-प्राइम मेंबर्स को अमेजन पर 3 फीसदी का कैशबैक मिलेगा. इसके अलावा अमेजन पे पर 100 से ज्यादा पार्टनर विक्रेताओं को 2 फीसदी कैशबैक और दूसरे ट्रांजैक्शन्स पर 1 फीसदी के कैशबैक का फायदा उठा सकते हैं. यह एक लाइफटाइम फ्री क्रेडिट कार्ड है.

 

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड :

फ्लिपकार्ट एक्सिस बैंक क्रेडिट कार्ड में फ्लिपकार्ट और मिंत्रा पर खरीदारी करते समय 5 फीसदी का कैशबैक मिलता है. इसके अलावा क्लियरट्रिप, क्योर डॉट फिट, स्विगी, पीवीआर, उबर आदि पर 4 फीसदी और दूसरी सभी कैटेगरीज पर 1.5 फीसदी कैशबैक का फायदा उठाया जा सकता है. खर्च पर कैशबैक के अलावा, साल के दौरान कार्डधारक को चार डोमेस्टिक लॉन्ज का एक्सेस और भारत में पार्टनर रेस्टोरेंट्स पर 20 फीसदी तक की छूट मिलती है. इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 500 रुपये है.

यह भी पढ़ें :  ITR Return Rules : अब दो साल के अंदर अपडेट कर सकेंगे अपना ITR, कितना देना होगा एक्स्ट्रा टैक्स, पढ़ें सबकुछ.

 

स्टैंडर्ड चार्टर्ड डिजीस्मार्ट क्रेडिट कार्ड :

इस क्रेडिट कार्ड में ग्रॉफर्स (अब Blinkit) और जोमैटो महीने में पांच ट्रांजैक्शन्स के लिए 10 फीसदी की छूट मिलती है. मिंत्रा पर खरीदारी करते समय, कार्डधारक को महीने में एक बार 20 फीसदी छूट है. इसके अलावा यात्रा पर तिमाही में एक बार घरेलू उड़ान की टिकट बुक करने पर 20 फीसदी डिस्काउंट और अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट की टिकट बुक करने पर 10 फीसदी का डिस्काउंट मिलता है. यात्रा पर घरेलू होटल बुकिंग पर 25 फीसदी डिस्काउंट का फायदा उठाया जा सकता है. इस क्रेडिट कार्ड पर सालाना फीस 588 रुपये है.

 

SBI कार्ड प्राइम :

इस क्रेडिट कार्ड पर जुड़ने पर 3,000 रुपये का ई-गिफ्ट वाउचर मिलता है. इसमें खाना खाने, किराने, डिपार्टमेंटल स्टोर्स और मूवी देखने पर प्रति 100 रुपये के खर्च पर 10 रिवॉर्ड प्वॉइंट्स मिलते हैं. इसमें एयरपोर्ट लॉन्ज का एक्सेस भी है. इसमें आठ भारत और चार विदेश में मिलते हैं. सालना तीन लाख रुपये खर्च करने पर रिन्यूअल की फीस पर छूट दी जाती है.

यह भी पढ़ें :  Withdraw Cash : अब गूगल पे और पेटीएम का इस्तेमाल कर ATM से निकाल सकेंगे पैसे, बस क्यूआर कोड को करना होगा स्कैन.

 

एक्सिस बैंक सिलेक्ट क्रेडिट कार्ड :

इसमें बिगबास्केट पर 2,000 रुपये की न्यूनतम खरीदारी 20 फीसदी डिस्काउंट मिलता है, जो 500 रुपये प्रति महीने तक हो सकता है. इसके अलावा क्रेडिट कार्ड के तहत, स्विगी पर 200 रुपये तक की और 40 फीसदी छूट मिलती है. इसमें हर साल छह इंटरनेशनल लॉन्ज की विजिट भी मिलती है. इस कार्ड पर सालाना फीस 3,000 रुपये है.


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page