Follow Us On Goggle News

Business Ideas : घर बैठी महिलाओं के लिए कमाल का है ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपये की कमाई.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Business Ideas 2022 : अगर महिलाएं घर से कोई बिजनेस करना चाहती है, तो इस बिजनेस को कम लागत में शुरू करके बंपर कमाई की जा सकती है.

 

Business Ideas 2022 : कोरोना की वजह से कई लोग ना सिर्फ अपनी नौकरी गंवा चुके हैं, बल्कि कई बिजनेस भी पूरी तरह ठप्प पड़ गए। हालांकि, अब एक बार फिर से लोगों का काम चलना शुरू हुआ है। देखा जाए तो भारत में सबसे ज्यादा बिजनेस खाने-पीने की चीजों से जुड़े हैं। हमारा आज का बिजनेस आइडिया भी कुछ ऐसा ही है। आज हम बात कर रहे हैं, टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) की, जो कम इन्वेस्टमेंट में शुरू किया जा सकता है।

 

टिफिन सर्विस का बिजनेस (Tiffin Service Business) आप घर बैठे सिर्फ 8 से 10 हजार रुपये की मामूली रकम के साथ शुरू कर सकते हैं। इसके लिए ना तो आपको कोई सर्टिफिकेट चाहिए और ना ही भारी भरकम इन्वेस्टमेंट। मेट्रो शहरों मे ये कारोबार (Business Ideas 2022 ) बहुत फल-फूल रहा है। दरअसल, बड़े शहरों में ज्यादातर युवा नौकरी या पढ़ाई के लिए आते हैं। इनमें से किसी को खाना बनाना नहीं आता, तो किसी की कोई और मजबूरी। ऐसे में इन्हें बाहर का खाना ही खाना पड़ता है। ऐसे में टिफिन सर्विस उन्हें सस्ती भी पड़ती है और घर जैसा खाना भी मिल जाता है।

यह भी पढ़ें :  Stock Market Tips : शेयर बाजार की वो गलती…जिससे डूब जाती है आम आदमी की पूरी रकम.

 

tiffin service business 1 Business Ideas : घर बैठी महिलाओं के लिए कमाल का है ये बिजनेस, हर महीने होगी लाखों रुपये की कमाई.

 

 

बेहद मुनाफे वाला कारोबार :

टिफिन सर्विस बिजनेस (Tiffin Service Business) एक ऐसा आइडिया है, जिसे कोई भी शुरू कर सकता है। यदि खाना बनाने और खिलाने का शौक है, तो आप खुद भी ये काम कर सकते हैं। कहा जाता है कि इस बिजनेस में माउथ-पब्लिसिटी ज्यादा कामयाब होती है।

 

छोटी रकम में शुरू होगा कारोबार :

इस बिजनेस (Tiffin Service Business) को शुरू करने के लिए सबसे बढ़िया बात ये है कि आपको यहां कोई सर्टिफिकेट लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। इसे आप अपने घर के किचन से शुरू कर सकते हैं। शुरुआत में आपको 8-10 हजार रुपए लगाने होंगे, लेकिन एक बार लोगों को स्वाद पसंद आया तो मुनाफा पक्का है।

टिफिन सर्विस (Tiffin Service Business) चलाने वालों में ज्यादातर गृहणियां हैं। इस बिजनेस से जुड़े एक्सपर्ट बताते हैं कि अगर आपके खाने की गुणवत्ता अच्छी है और कस्टमर को स्वाद पसंद आता है, तो बहुत जल्द आप महीने के 1-2 लाख रुपए तक कमा सकते हैं।

यह भी पढ़ें :  Credit Card Benefits : क्रेडिट कार्ड के जरिए पेट्रोल-डीजल खरीदने पर मिलेंगे बेनेफिट्स, कैशबैक, फ्यूल सरचार्ज में छूट के साथ कई फायदे.

 

क्वालिटी का रखें खास ख्याल :

टिफिन सर्विस का बिजनेस (Tiffin Service Business) शुरू करने के लिए आपको केवल खाने पीने की जरूरी सामान, चम्मच, बर्तन की जरूरत पड़ेगी। इस कारोबार के लिए आपको बस खाने की क्वालिटी का ध्यान रखना होगा। टिफिन सर्विस की मार्केटिंग सोशल मीडिया प्लेटफार्म के जरिए आसानी से की जा सकती है। फेसबुक और इंस्टाग्राम पर बाकायदा पेज बना सकते है। वहां काफी अच्छे रिस्पांस मिलते हैं।

 

कब से होगा मुनाफा :

वैसे तो यह आपकी लोकेशन और कस्टमर रिव्यू पर निर्भर करता है। लेकिन, अगर खाने की क्वालिटी अच्छी है तो कई बार कारोबार (Business Ideas 2022 ) शुरू करने के अगले ही महीने से अच्छा मुनाफा होने लगता है। कभी-कभी इसमें चार-पांच महीने भी लग जाते हैं।

 


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page