Follow Us On Goggle News

Business Ideas : अपने मकान में लगवाएं बैंक के एटीएम ! घर बैठे हर महीने होगी 60 हजार रुपये की कमाई, जानिए क्या है नियम.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bank ATM Franchisee Business : बैंक के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर आप हर महीने 60 हजार या उससे अधिक कमा सकते हैं. इसे आप एकस्ट्रा इनकम के तौर पर रख सकते हैं क्योंकि एटीएम फ्रेंचाइजी लेने के बाद उसे चलाने के लिए आपको कुछ नहीं करना होता है.

 

Business Ideas in Hindi : अगर आपके पास मार्केट या किसी ऐसी जगह जमीन है जहां तक लोग आसानी से पहुंच सकें तो आप बैंक के एटीएम की फ्रेंचाइजी लेकर हर महीने 60-70 रुपये कमा सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की भी जरूरत नहीं है. बस आपको बैंक या उससे संबंधित एटीएम लगाने वाली कंपनी के पास ऑनलाइन आवेदन करना होगा.

 

हम आपको एसबीआई एटीएम के उदाहरण से समझाएंगे कि कैसे आप एक एटीएम मशीन के जरिए हर महीने मोटी कमाई कर सकते हैं. एसबीआई का एटीएम लगाने का काम टाटा इंडिकैश करती है. आपको इनके पास आवेदन करना होगा. इसके लिए आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. बता दें कि भारत में एटीएम लगाने का कॉन्ट्रेक्ट टाटा इंडिकैश, मुथूट एटीएम और इंडिया वन एटीएम के पास ही है.

यह भी पढ़ें :  Multibagger Stock : इस शेयर ने दिया बंपर रिटर्न ! 1 लाख को बना दिया 26 लाख, अब भी बनी हुई है तेजी.

 

एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए अनिवार्यताएं :

एसबीआई का एटीएम लगाने के लिए आपके 50-80 फीट वर्ग की जगह होनी चाहिए. यह अन्य किसी एटीएम से 100 मीटर की दूरी पर होना चाहिए. यह ऐसी जगह हो जहां लोगों को आसानी से एटीएम दिखाई दे. इसके आलावा बिजली की आपूर्ति 24 घंटे रहे. बिजली का कनेक्शन 1 किलोवॉट का होना चाहिए. एटीएम जिस जगह स्थापित किया जाएगा उसकी छत कंक्रीट की होनी चाहिए. अगर यह किसी किसी सोसायटी में है तो मशीन लगाने के लिए सोसायटी का नॉन ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट चाहिए.

 

 

 

लागत और आय :

एसबीआई एटीएम लगाने के लिए आपको टाटा इंजिकैश के पास 2 लाख रुपये की सिक्योरिटी जमा करानी होगी. यह रिफंडेबल होती है. इसके अलावा वर्किंग कैपिटल के रूप में 3 लाख रुपये जमा करने होंगे. कुल मिलाकर आपको 5 लाख रुपये का निवेश करना होगा. एटीएम लगने के बाद हर कैश ट्रांजेक्शन पर आपको 8 रुपये और नॉन कैश ट्रांजेक्शन पर 2 रुपये मिलेंगे.

यह भी पढ़ें :  PM Mudra Yojana : घर से शुरू करें ये बिजनेस ! हर महीने होगी लाखों की कमाई, मुद्रा योजना से मिल रहा है लोन.

 

कैसे कर सकते हैं एटीएम फ्रेंचाइजी के लिए आवेदन :

एसबीआई एटीएम की फ्रेंचाइजी कुछ कंपनियां देती है. आप उनकी ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें एटीएम लगाने वाली कंपनियां अलग होती है. इंडिया में मुख्य रुप से एटीएम लगाने का कॉन्ट्रैक्ट Tata Indicash, Muthoot ATM और India One ATM के पास है. इसके लिए आप इन सभी कंपनियों की वेबसाइट्स पर ऑनलाइन लॉगिन करके अपने एटीएम के लिए आवेदन कर सकते है.

 

ऑफिशियल वेबसाइट :

 

Hitachi ATM : www.avagroup.co.in

Tata Indicashwww.indicash.co.in

Muthoot ATMwww.muthootatm.com

India One ATM : india1atm.in


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page