Follow Us On Goggle News

Bollywood Actresses : बॉलीवुड की इन एक्ट्रेसों ने कर रखा तगड़ा निवेश, जानिए कहां लगाया है पैसा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Bollywood Actresses investments: हाल ही में प्रियंका चोपड़ा ने यूएस में सोन होम नाम से इंडियन होमवेयर लॉन्च किया. वह बॉलीवुड की अकेली अभिनेत्री नहीं हैं कि जिन्होंने फिल्मों से बाहर इन्वेस्ट किया है. ऐश्वर्या, सोनम, आलिया, श्रद्धा से लेकर तमाम अन्य अभिनेत्रियों ने अपने पंख फिल्मी दुनिया से बाहर फैलाए हैं.

 

Bollywood Actresses business: बॉलीवुड की अभिनेत्रियां एक्टिंग के अलावा भी अपनी नई पहचान बनाने में लगी हैं. फ्यूचर को सेफ करने के लिए ये अभिनेत्रियां तमाम बिजनेस में इन्वेस्टमेंट कर रही हैं और फिल्मी करिअर के बाद नया मुकाम चाहती हैं. नई पहचान बनाना चाहती हैं. वे एक्टिंग के साथ सब मैनेज कर रही हैं और कुछ तो एक्टिंग को साइड में रख इन्वेस्टमेंट को ज्यादा प्रमुख मान रही हैं. अगर आपको लगता है कि इन्हें सिर्फ फिल्मों की जानकारी है, तो ऐसा नहीं है। किसी ने विंड एनर्जी में तो किसी ने ऐरो स्पेस में इन्वेस्ट किया है. क्लोदिंग और ब्यूटी प्रोडक्ट्स के अलावा इन्होंने फूड, ट्रेवलिंग, फर्निचर इंडस्ट्री और हॉस्पिटेलिटी इंडस्ट्री में भी अपना पैसा लगाया है.

यह भी पढ़ें :  Gold Silver Price Today : सोने के भाव में आई भारी गिरावट, जानिए आज क्या है सोना चंडी का रेट.

 

ऐश्वर्या के एयर प्रोजेक्ट :

ऐश्वर्या राय बच्चन ने समय की नजाकत को समझते हुए कई साल पहले विंड एनर्जी यानी पवन ऊर्जा प्रोजेक्ट्स के लिए राजस्थान और महाराष्ट्र में निवेश किया था. कुछ समय पहले उन्होंने अपनी मां वृंदा के साथ बेंगलुरु के एक स्टार्टअप में 1 करोड़ रुपये का निवेश किया, जो हवा की गुणवत्ता के बारे में डेटा प्रदान करता है. इस स्टार्टअप का नाम अंबी है. यही नहीं, ऐश्वर्या ने न्यूट्रिशन बेस्ड हेल्थकेयर कंपनी पॉसिबल में भी पांच करोड़ रुपये का निवेश किया है.

 

प्रियंका के बिजनेस :

प्रियंका चोपड़ा ने कई बिजनेस फैला रखे हैं. उन्होंने अपनी मां के साथ मिलकर पर्पल पेबल पिक्चर की शुरुआत की थी, जिसका उद्देश्य रीजनल फिल्मों को बढ़ावा देना था. उन्होंने 2018 में सोशल और डेटिंग ऐप बंबल में लाखों रुपये का इन्वेस्टमेंट किया, जिसकी फाउंडर विह्टनी वुल्फ हर्ड हैं. 2018 में ही प्रियंका ने कोडिंग एजुकेशन कंपनी हॉल्बर्टन्स स्कूल में इन्वेस्ट किया. जनवरी 2021 में उन्होंने एनामोली नाम से अपना हेयरकेयर ब्रांड मार्केट में उतारा. न्यूयॉर्क में प्रियंका ने सोना नाम से नया रेस्टोरेंट खोला है. अमेरिकी रेंटल मार्केटप्लेस कंपनी अपार्टमेंट लिस्ट में भी उन्होंने इन्वेस्टमेंट किया है.

यह भी पढ़ें :  Business Ideas : सिर्फ 50 हजार रुपये से शुरू करें ये बिजनेस, होगी 5 लाख तक की कमाई, सरकार देगी 40% सब्सिडी.

आलिया और अगरबत्ती :

आलिया भट्ट ने सबसे पहले साल 2017 में एक फैशन स्टार्टअप में इन्वेस्टमेंट किया था. उन्होंने लाइफस्टाइल ब्रांड नायका में भी निवेश किया है. हाल में उन्होंने फूल डॉट को में निवेश किया, जो मंदिर में चढ़ाए फूलों से अगरबत्ती और अन्य हेल्थ केयर प्रोडक्ड बनाती है. उन्होंने बच्चों के लिए एड अ मम्मा के नाम से एक कपडों का ब्रांड भी स्टार्ट किया है. सोनम कपूर ने इरेवेरेंट लैब्स द्वारा लॉन्च किए गए मेकाफाइटक्लब (एमएफसी) नामक एक नए ब्लॉकचेन-आधारित फाइटिंग गेम में निवेश किया है. अपनी बहन रिया के साथ मिलकर रेहसन नाम से क्लोथिंग ब्रांड में पहसे से उनका इन्वेस्टमेंट है.

ऐरोस्पेस में दीपिका :

दीपिका पादुकोण ने बेंगलुरु की बेलाट्रिक्स ऐरोस्पेस नामक प्राइवेट ऐरोस्पेस मेन्युफेक्चरर एंड सेटेलाइट कंपनी में इन्वेस्ट किया है. उन्होंने इलेक्ट्रिक टैक्सी के स्टार्टअप, ब्लू स्टार्ट में भी इन्वेस्टमेंट किया है. उन्होंने एपिगेमिया नाम से कंज्यूमर फूड बनाने वाली कंपनी ड्रम्स फूड इंटरनेशनल में बड़ा निवेश किया है. दीपिका ने फ्रंटरो के साथ मिलकर एडटेक में भी निवेश किया है, जो सेलिब्रिटीज को म्यूजिक, एक्टिंग जैसे क्रिएटिव आर्ट्स की कोचिंग देगा. ऑल अबाउट यू नाम से उनका अपना क्लोथिंग ब्रांड पहले से है. उन्होंने फरलैंको कंपनी में भी इन्वेस्ट किया है जो कि ऑनलाइन रेंट पर फर्नीचर उपलब्ध कराती है.

यह भी पढ़ें :  Cryptocurrency Prices : बिटकॉइन एक महीने में सबसे कम कीमत पर पहुंचा, दूसरी करेंसी में भी बड़ी गिरावट.

श्रद्धा का शून्य :

श्रद्धा कपूर ने बेवरेज ब्रांड शून्य के साथ पार्टनरशिप की है. साथ ही उन्होंने माईग्लैम नामक क्लोथिंग ब्रांड में भी इन्वेस्ट किया है. कंगना रनौत ने अपने होम टाउन मनाली में एक कैफे एंड रेस्टोरेंट खोलकर फूड एंड बेवरेजेस के बिजनेस में प्रवेश किया है. अनुष्का शर्मा ने 2013 में क्लीन स्लेट फिल्म्स नाम से अपना प्रोडक्शन हाउस शुरू कर चुकी हैं. 2017 में उन्होंने नश नाम से अपना क्लोथिंग ब्रांड भी मार्किट में उतारा. कैटरीना कैफ, जैकलीन फर्नांडिस और सारा अली खान ने भी फैशन और ब्यूटी प्रोडक्ट्स में अपना इन्वेस्टमेंट किया है.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page