Follow Us On Goggle News

BOB Home Loan : बड़ी खबर ! बैंक ऑफ बड़ौदा ने होम लोन पर ब्याज दर घटाई, जानिए कैसे उठा सकेंगे ऑफर का फायदा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

BOB Home Loan Interest Rates Down : बैंक ऑफ बड़ौदा ने कहा है कि उसने कुछ समय के लिए होम लोन पर ब्याज की दरों को सालाना 6.75 फीसदी से घटाकर 6.50 फीसदी कर दिया है. बैंक ने एक बयान में कहा कि नई दरें, जो कर्जधारक के क्रेडिट प्रोफाइल से जुड़ी है, वह 30 जून 2022 तक लागू होंगी.

 

BOB Home Loan Interest Rates : देश के सरकारी बैंक बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) ने कुछ समय के लिए होम लोन (Home Loan) पर ब्याज की दरों (Interest Rates) को सालाना 6.50 फीसदी कर दिया है, जो पहले 6.75 फीसदी सालाना था. बैंक ने एक बयान में कहा कि नई दरें 30 जून 2022 तक लागू होंगी. जो जो कर्जधारक (Lender) के क्रेडिट प्रोफाइल पर आधारित होगा. बैंक के जनरल मैनेजर एचटी सोलंकी ने बताया कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में घरों की बिक्री में बड़ा इजाफा देखा है और वे घर खरीदारों के लिए अच्छा समय बढ़ाते हुए खुशी महसूस कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  Small Business Ideas : 50 हजार रुपए में शुरू करें ये बिजनेस, सरकार भी देती है सब्सिडी, हर महीने होगी 1 लाख की कमाई.

 

सोलंकी ने बयान में कहा कि उन्होंने एक खास, सीमित अवधि के लिए शून्य प्रोसेसिंग चार्जेज का खास, सीमित अवधि का ब्याज दर का ऑफर पेश किया है.

 

क्रेडिट लेवल की क्या होगी योग्यता?

नई दर उन ग्राहकों के लिए उपलब्ध है, जो नए होम लोन और बैलेंस ट्रांसफर के लिए अप्लाई कर रहे हैं. यह सभी लोन की राशि और 771 और ज्यादा के सिबिल स्कोर वाले कर्जधारकों के लिए उपलब्ध है. बता दें कि बैंक कुछ कर्जधारकों को 31 मार्च 2022 तक 6.5 फीसदी की ब्याज दर पर होम लोन पेश कर रहे थे. जिसे 1 अप्रैल 2022 से ब्याज दर को बढ़ाकर 6.75 फीसदी कर दिया गया था और उसने अब दोबारा उसे कम कर दिया गया है.

 

इसके अलावा आपको बता दें कि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा ने कुछ दिन पहले मार्जिनल कॉस्ट ऑफ फंड बेस्ट लेंडिंग रेट्स (MCLR) में बढ़ोतरी की थी. बैंक ने 12 अप्रैल 2022 से एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी की थी. इसके तहत एक साल की अवधि के लिए एमएलसीआर बढ़कर 7.35 फीसदी हो गई थी. आपको बता दें कि अधिकांश कंज्यूमर लोन जैसे होम लोन, ऑटो लोन और पर्सनल लोन एक साल के एमसीएलआर के आधार पर होती है. बैंक ने स्टॉक मार्केट को बताया कि उसने एमसीएलआर की समीक्षा को मंजूरी दे दी है, जो 12 अप्रैल 2022 से प्रभावी होगी.

यह भी पढ़ें :  Home Loan : होम लोन लेने से पहले बैंक और हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों के चेक करें लेटेस्ट रेट, जानें कहां कितना लग रहा ब्याज.

 

बता दें कि अप्रैल 2016 के बाद बैंकों द्वारा एमसीएलआर (MCLR) में किसी भी बढ़ोतरी या कटौती का असर नए व मौजूदा लेनदारों पर भी पड़ता है. 1 अप्रैल 2016 से बैंकिंग सिस्टम में MCLR को लागू किया गया था. यही लोन के लिए मिनिमम रेट माना जाता है.

 


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page