Follow Us On Goggle News

VIDEO : सड़क हादसे ने खोली बिहार में ‘शराबबंदी’ की पोल, बीच सड़क पर बिखड़ी शराब की बोतलें- मची लूट.

इस पोस्ट को शेयर करें :

बिहार में शराबंदी की हकीकत क्या है, यह शायद अब आपको बताने की जरूरत नहीं है. राजधानी पटना के सबसे पॉश इलाके से इसकी पोल खोलने वाली तस्वीर सामने आई है, जहां बुलेट से जा रहे शख्स के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने के बाद सड़क पर शराब की बोतलें बिखर गईं.

बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) लागू है. ये जनता के हित में उठाया गया कदम है. सूबे के मुखिया नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित सत्ता पक्ष के नेताओं-मंत्रियों ने न जाने कितनी बार इसे भुनाया होगा. लेकिन पटना के बेली रोड पर बिखरी पड़ी अंग्रेजी शराब की बोतलें इसकी हकीकत बयां कर कर रहीं हैं. तस्वीरें पटना जू के पास की है.

हुआ यूं कि बुलेट गाड़ी पर थैली में भरकर शराब ले जा रहे तस्कर का एक्सीडेंट हो गया. बाइक के गिरते ही थैले से शराब की बोतलें सड़क पर बिखर गईं. कुछ बोतल फूट भी गईं, जिसके कारण शराब सड़क पर ही बह गई. जो बचीं उसकी लूट मच गई. स्थानीय स्लम एरिया के बच्चों ने बिखरी बोतलों को उठाना लूटना शुरू कर दिया. इसके बाद वह तस्कर ठीक-ठाक बचे तीन-बोतलों को लेकर आराम से गाड़ी स्टार्ट कर निकल गया.

यह भी पढ़ें :  Bihar Prithvi Diwas 2021 : एक साल में पांच करोड़ पौधे लगाने का CM नीतीश ने दिया टारगेट, कहा- हरियाली है बहुत जरूरी.

 

(वीडियो साभार : etvbharat.com)

जिस इलाके की यह तस्वीर है, वह पटना के पॉश इलाकों में से एक है. यहाँ कई आईएएस और आईपीएस का आवास है. पास ही में पुलिस मुख्यालय है. लेकिन इन सब को ठेंगे पर रखते हुए खुलेआम शराबबंदी कानून की धज्जियां उड़ाई जा रहीं है. बड़ी बात ये है कि दुर्घटना के घंटों बाद भी प्रशासन घटनास्थल पर नहीं पहुंच सका.

“देखने से तो साफ लग रहा है कि यह शराब तस्करी से जुड़ा मामला है. आज रविवार है. हो सकता है कि किसी पार्टी का आयोजन हुआ होगा, जहां शराब ले जाया जा रहा था, लेकिन किस्मत खराब होने के कारण एक्सीडेंट हो गया और पोल खुल गई. तमाम सरकारी दावे झूठे हैं. बिना प्रशासनिक मदद के इस तरह की तस्करी संभव नहीं है.”- मोनू शर्मा, स्थानीय


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page