Follow Us On Goggle News

Breaking News : वैशाली SP की बड़ी कार्रवाई, शराब तस्करी और अवैध बालू खनन मामले में 4 का तबादला, एक लाइन हाजिर.

इस पोस्ट को शेयर करें :

वैशाली में शराब की तस्करी और बालू के अवैध खनन को लेकर कई पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई की है. इसमें एक SI और चार ASI शामिल हैं. यह कार्रवाई वैशाली एसपी मनीष कुमार ने की है.

बिहार में शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) और बालू के अवैध खनन (Illegal Sand Mining) को लेकर ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. वैशाली के एसपी मनीष कुमार (SP Manish Kumar) ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई की है. जानकारी के अनुसार, गंगा ब्रिज थानाध्यक्ष, एक एसआई (SI) और चार एएसआई (ASI) का तबादला (Police Officer Transferred) किया गया है.

गंगा ब्रिज थाना में पदस्थापित SI अमरेंद्र कुमार सिंह को पुलिस लाइन भेजा गया है. ASI अमरेश पांडे का गंगा ब्रिज थाना से लालगंज थाना में तबादला किया गया है. एएसआई अरुण कुमार सिंह को गंगा ब्रिज थाना से जंदाहा थाने में भेजा गया है. एएसआई राजकिशोर चौधरी और एएसआई कौशल किशोर सिंह को गंगा ब्रिज थाने से महुआ थाने में पदस्थापित किया गया है.दरअसल, कई महीनों से लगातार यह सूचना मिल रही थी कि जिले में अवैध बालू खनन हो रहा है. जिसके बाद एसपी मनीष कुमार ने आर्थिक अपराध इकाई (EOU) द्वारा जांच करायी थी. जांच में कई पुलिस अधिकारियों के नाम सामने आये थे. इसके बाद एसपी ने उन पुलिस अधिकारियों का तबादला कर दिया है.

यह भी पढ़ें :  Driving License : अब घर बैठे ही बनवाएं अपना ड्राइविंग लाइसेंस, ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया जानने के लिए यहां देखें पूरा प्रोसेस.

बता दें कि इससे पहले बिहार सरकार के गृह विभाग के आरक्षित शाखा की अधिसूचना के मुताबिक अवैध बालू खनन में संलिप्त दो आईपीएस (IPS) और चार डीएसपी (DSP) समेत कुल 18 अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी. भोजपुर के तत्कालीन एसपी राकेश कुमार दुबे (IPS Rakesh Kumar Dubey) और औरंगाबाद के तत्कालीन एसपी सुधीर पोरिका (IPS Sudhir Porika) समेत चार डीएसपी तनवीर अहमद, पंकज कुमार रावत, अनुपम कुमार और संजय कुमार को निलंबित किया गया था.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी बालू के अवैध कारोबार को लेकर बयान दे चुके हैं. हाल ही में उन्होंने कहा था कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है. पूरे मामले में जो भी कर्मचारी गड़बड़ी करने में संलिप्त पाया जायेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page