Follow Us On Goggle News

UPSC IAS Officers Bihar: बिहार को मिले 10 नये आइएएस अफसर, यूपीएससी टॉपर शुभम कुमार को मिला ये जिला!

इस पोस्ट को शेयर करें :

UPSC IAS Officers Bihar: पहली बार हुआ है कि भारतीय प्रशासनिक सेवा के जिन दस अधिकारियों को बिहार कैडर मिला है उनमें से पांच महिलाएं हैं। वर्ष 2021 बैच के इन अधिकारियों ने हाल ही में मसूरी स्थित लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन से व्यावसायिक पाठ्यक्रम चरण-1 का प्रशिक्षण पूरा किया है। अब अगले महीने इन्हें जिला प्रशिक्षण के लिए जिले आवंटित कर दिए गए हैं। जिलों में ये अधिकारी सहायक समाहर्ता सह सहायक दंडाधिकारी के रूप में काम करेंगे। शुभम कुमार जो यूपीएससी टॉपर थे उन्‍हें औरंगाबाद भेजा गया है।

 

वर्ष 2021 बैच के इन बिहार कैडर के इन अधिकारियों को अगले माह करना है योगदान:

  • मसूरी के लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में चल रही थी ट्रेनिंग.
  • पहली बार बिहार को मिले दस में पांच आइएएस अधिकारी हैं महिलाएं.
  • शुभम कुमार ने किया किया था यूपीएससी टॉप.
यह भी पढ़ें :  UPSC IFS Mains Admit Card 2021-22: यूपीएससी फॉरेस्ट सर्विस मेन्स परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, यहां करें डाउनलोड.

शैलजा पांडेय को पटना और सारा अशरफ को मुजफ्फरपुर:

दस में जो पांच महिला अधिकारी है उनमें शैलजा पांडेय को पटना, सारा अशरफ को मुजफ्फरपुर, अपूर्वा त्रिपाठी को नवादा, शिवाक्षी दीक्षित को पश्चिम चंपारण व निशा को वैशाली जिले में तैनात किया गया है। गया जिले में आकाश चौधरी, दरभंगा में सूर्यप्रताप सिंह, नालंदा में अनिल बसाक, पूर्वी चंपारण में प्रवीण कुमार तथा औरंगाबाद जिले में शुभम कुमार को पदस्थापित किया गया है।

 

यूपीएससी 2021 के टापर हैं शुभम कुमार: UPSC IAS Officers Bihar

बता दें कि शुभम कुमार यूपीएससी 2021 (UPSC 2021 Topper) के टापर हैं। मूल रूप से कटिहार के रहने वाले शुभम कुमार ने आइआइटी बाम्‍बे से सिविल इंजीनियरिंग में स्‍नातक की डिग्री हासिल की। इसके बाद वे यूपीएससी की तैयारी में जुट गए थे। 2018 में उन्‍होंने ठान लिया कि यूपीएससी करना है। इसके बाद उन्‍होंने इसकी तैयारी शुरू की और बिहार का नाम देशभर में रोशन कर दिया। वे यूपीएससी टाप करने वाले चु‍निंदा नाम में शा‍मिल हो गए।


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page