Follow Us On Goggle News

Bihar Flood : भोजपुर में गंगा में डूबकर 3 बहनों की दर्दनाक मौत, पैर फिसलने की वजह से हुआ हादसा.

इस पोस्ट को शेयर करें :

 

गंगा नदी के बढ़ते जलस्तर की वजह से भोजपुर में हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. आरा सदर प्रखंड के पश्चिमी हिस्से बाढ़ के पानी से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. वहीं रविवार को भकुरा गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से तीन बहनों की मौत हो गई.

बिहार के भोजपुर में गंगा नदी (Ganga River) के बढ़ते जलस्तर (Rising Water Level) की वजह से हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. हालात यह है कि गंगा खतरे के निशान 53.08 से 1.40 मीटर ऊपर 54.48 मीटर पर बह रही है. इसी बीच रविवार की सुबह एक ही परिवार की तीन लड़कियों की बाढ़ के पानी में (Three Sister Died In Bhojpur) डूबने से मौत हो गई. इनमें दो सगी बहनें भी हैं.

घटना मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के भकुरा गांव की है. हादसे को लेकर लोगों में अफरा-तफरी मची रही. वहीं मृत लडकियों के घर में हाहाकार मच गया. मृतकों की पहचान कर ली गई है. मृतकों में संतोष कुमार शर्मा की 16 वर्षीया पुत्री सुनामी कुमारी,14 वर्षीया पुत्री अंजनी कुमारी और यूपी के बैरिया निवासी राजू शर्मा की 11 वर्षीया पुत्री वंदना कुमारी शामिल है.

यह भी पढ़ें :  बिहार में क्यों उठ रही है 'जातिगत जनगणना' की मांग? किसे होगा नफा, कौन उठाएगा नुकसान.. जानिए सब कुछ.

जानकारी के मुताबिक बताया जाता है कि एक लड़की समान लाने दुकान पर जा रही थी. इसी दौरान वह फिसल कर बाढ़ के पानी में डूब गई. उस बचाने के दौरान दो और लडकियां और डूब गई. भोजपुर पुलिस ने तीनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने को लेकर सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं पूर्व विधायक अनवर आलम, जिप सदस्य धंनजय यादव मृतकों के परिजनों से मिलकर उनका ढांढस बंधाया है. साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों से मृतक के परिजनों को मुआवजा दिये जाने की मांग की है.

बिहार के बक्सर, भोजपुर, सारण, वैशाली, पटना, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, लखीसराय, मुंगेर, भागलपुर और कटिहार सहित 12 जिलों से होकर गंगा बहती है. गंगा में जलस्तर बढ़ने के कारण इन जिलों के कई शहरों पर बाढ़ का खतरा है. इन जिलों के दियारा इलाकों में बाढ़ की स्थिति लगातार गंभीर बनी हुई है. वहीं, निचले इलाकों में भी गंगा का पानी पिछले कई दिनों से है.

यह भी पढ़ें :  Love Marriage : 'बचपन का प्यार मेरा भूल नहीं जाना रे'... प्रेमी के घर पहुंची प्रेमिका, बोली- भरो मेरी मांग

बताते चलें कि सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) शुक्रवार की दोपहर सड़क मार्ग से बाढ़ग्रस्त (Flood In Bihar) इलाकों का जायजा लेने के लिए भोजपुर पहुंचे थे. इसके पूर्व उन्होंने कोइलवर के नवनिर्मित सड़क पुल (Newly Constructed Road Bridge) पर उतरकर पुल जायजा ले चुके हैं.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page