Follow Us On Goggle News

Toll Tax of Bakhtiyarpur-Tajpur Bridge: कितना होगा बख्तियारपुर-ताजपुर पुल का टोल टैक्स ?

इस पोस्ट को शेयर करें :

Toll Tax of Bakhtiyarpur-Tajpur Bridge: दक्षिण बिहार व उत्तर बिहार के बीच नयी लाइफ लाइन के रूप में बन रहे बख्तियारपुर-ताजपुर फोरलेन पुल के टोल टैक्स से फिलहाल निर्माण एजेंसी को अलग रखा जाएगा। राज्य कैबिनेट से यह निर्णय हुआ है कि राज्य कैबिनेट इस लटक गए प्रोजेक्ट के लिए 935 करोड़ रुपये देगी। इसके अतिरिक्त 474 करोड़ रुपये का बैंक ऋण भी निर्माण एजेंसी पर है। इस पूरी राशि की वसूली सूद समेत पहले सरकार व बैंक के माध्यम से की जाएगी।

 

Toll Tax of Bakhtiyarpur-Tajpur Bridge जल्द ही निर्माण एजेंसी के साथ एग्रीमेंट:

इस प्रोजेक्ट के निर्माण कार्य की देखरेख बिहार राज्य पथ विकास निगम द्वारा किया जा रहा है। कैबिनेट के निर्णय के बाद अब जल्द ही निर्माण एजेंसी व बिहार राज्य पथ विकास निगम के साथ एग्रीमेंट होगा। राज्य सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई राशि एक विशेष बैंक खाते में रखी जाएगी। राशि पर दो प्रतिशत का ब्याज भी देय होगा। बिहार राज्य पथ विकास निगम के डीजीएम की देखरेख में उक्त बैंक खाते का संचालन होगा।

  • – बिहार सरकार दे रही 935 करोड़, बैंकों का बाकी है 474 करोड़ रुपये
  • – सूद सहित यह मोटी राशि की वसूली के बाद ही निर्माण एजेंसी को टोल टैक्स
  • – कार्य की देखरेख बिहार राज्य पथ विकास निगम द्वारा किया जा रहा
यह भी पढ़ें :  Viral Video : गया में दिखा पुलिस का तालिबानी चेहरा ! बच्चे-बुजुर्ग-महिला.. किसी को भी नहीं छोड़ा, पिटाई का वीडियो हुआ वायरल.

 

Toll Tax of Bakhtiyarpur-Tajpur Bridge एग्रीमेंट के ढाई वर्षों बाद इस पुल का निर्माण संभव हो सकेगा:

निर्माण एजेंसी के साथ एग्रीमेंट के बाद बख्तियारपुर – ताजपुर फोरलेन पुल का निर्माण ढाई वर्षों में पूरा हो सकेगा। पुरानी निर्माण एजेंसी को ही काम के लिए संपूर्ण मोबिलाइजेशन करना है।

Toll Tax of Bakhtiyarpur-Tajpur Bridge अभी 46-47 स्पैन व 45 किमी एप्रोच रोड का काम बाकी:

बिहार राज्य पथ विकास निगम से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार अब तक इस प्रोजेक्ट का मात्र 48 प्रतिशत काम ही पूरा हो पाया है। इसके 46-47 स्पैन पर गडर का काम बाकी है। वहीं 45 किमी लंबे एप्रोच रोड का निर्माण कार्य भी अभी नहीं हो पाया है।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page