Follow Us On Goggle News

SpiceJet Flight: बिहार में SpiceJet की फ्लाइट में आग लगने के बाद इमरजेंसी लैंडिंग किया गया, सभी 185 यात्री सुरक्षित- दिल्ली जा रही थी फ्लाइट

इस पोस्ट को शेयर करें :

SpiceJet Flight: स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान के इंजन में आग लगने से पटना में इमरजेंसी लैंडिग का मामला सामने आया है. फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे, इनमें से किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है.

SpiceJet Flight: स्पाइसजेट (SpiceJet) के विमान की बिहार की राजधानी पटना के जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट(Jayprakash Narayan International Airport) पर इमरजेंसी लैंडिग करायी गई है. यह विमान पटना एयरपोर्ट से ही दिल्ली (Delhi) के लिए उड़ान भरा था. फिलहाल इंजन में आग लगने की वजह सामने आ रही है. बताया जा रहा है कि पटना एयरपोर्ट (Patana Airport) पर रविवार को उड़ान भरने के बाद स्पाइस जेट की फ्लाइट के इंजन में आग लग गई. इसके बाद अफरा-तफरी का माहौल बन गया. आग लगने की जानकारी होते ही विमान को सुरक्षित लैंड करा लिया गया है. इस फ्लाइट में 185 यात्री सवार थे, इनमें से किसी के भी हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. हाालंकि जांच के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा कि इंजन में आग किस वजह से लगी है.

यह भी पढ़ें :  Bihar Politics : राजद में दरार! जगदानंद पर भड़के तेज प्रताप- 'हिटलर हो गए हैं, कुर्सी को बपौती समझते हैं'.

 

 

सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया

स्पाइस जेट विमान के यात्रियों ने बताया कि उड़ान भरने के दौरान ही विमान में तेज आवाज आ रही थी. यात्रियों का कहना है कि विमान जब रनवे पर ही था तभी अजीब आवाजें आ रही थीं. वहीं पटना डीएम चंद्रशेखर सिंह ने बताया कि स्पाइस जेट के उड़ान भरने के बाद स्थानीय लोगों ने विमान में आग लगी देखी. इसके बाद उन्होंने तुरंत जिला प्रशासन को सूचना दी. डीएम ने बताया कि प्रशासन ने तत्काल इसका जानकारी हवाईअड्डे के अधिकारियों को दी, जिसके बाद दिल्ली जा रही फ्लाइट की पटना हवाई अड्डे पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. वहीं सभी 185 यात्रियों को सुरक्षित उतार लिया गया. उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण तकनीकी खराबी है या कुछ और इंजीनियरिंग टीम इसकी जांच कर रही है. वहीं एयरपोर्ट अधिकारी ने बताया कि दिल्ली जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट इंजन में खराबी के बाद पटना एयरपोर्ट वापस लौट आई है.

यह भी पढ़ें :  Dussehra Festival 2021: विजदशमी पर होती है शस्त्रों की पूजा, जानिए दशहरा पर्व तिथि व शुभ मुहूर्त.

Jayprakash Narayan International Airport: जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग किया गया

वहीं पटना एसएसपी मानवजीत सिंह ढिल्लों के अनुसार स्पाइसजेट की एक फ्लाइट दिल्ली जा रही थी. उड़ान भरते ही एयरपोर्ट प्राधिकरण ने ध्यान दिया कि उसके एक विंग में आग लगी है. हालांकि इसके बाद प्लेन की इमरजेंसी लैंडिंग सफलतापुर्वक हो गई है. अभी किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. एसएसपी ने कहा कि अन्य प्रोटोकॉल को पूरा किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि पहले तय किया गया कि इस विमान को बिहटा एयरफोर्स पर लैंड कराया जाएगा, लेकिन फिर इसको पटना के जयप्रकाश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ही लैंड कराया गया.


इस पोस्ट को शेयर करें :

You cannot copy content of this page