Follow Us On Goggle News

Roads of Bihar: तीन साल में अमेरिका जैसी होंगी बिहार की सड़कें: नीतिन गडकरी.

इस पोस्ट को शेयर करें :

Roads of Bihar: देश के केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नीतिन गडकरी ने शनिवार को आरा के कोईलवर में सोन नद पर 266 करोड़ रुपये की लागत से बने छह लेन पुल के डाउन स्ट्रीम का वचरुअल मोड से उद्घाटन किया। वीडियो क्राफेंसिंग के माध्यम से सभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार से संबंधित राजमार्ग व ग्रीन फिल्ड सड़क परियोजनाओं पर तीन लाख करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।

 

अभी एक लाख करोड़ रुपये की परियोजनाओं पर काम चल रहा है। अगले तीन साल में बिहार की सड़कें अमेरिका की सड़कों की तरह बन जाएंगी। उन्होंने बिहार में सड़क परियोजनाओं में राज्य सरकार से मिल रहे सहयोग के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को धन्यवाद दिया।

 

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कार्यकाल में अब तक बिहार की विभिन्न नदियों पर 17 पुल बन रहे हैं। इतने पुल यहां आजादी के बाद से अब तक नहीं बने थे।

यह भी पढ़ें :  Bihar Crime : धर्म परिवर्तन के लिए यूपी के कन्नौज से भगाकर लाई गई लड़की सहरसा में बरामद, फेसबुक पर हुई थी दोस्ती.

बिहार में सड़क परियोजनाओं का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि साढ़े चार हजार करोड़ की लागत से दानापुर से बिहटा एलिवेटेड रोड का निर्माण जल्द शुरू होगा। भोजपुर-बक्सर फोरलेन और बक्सर में गंगा नदी पर 90 करोड़ की लागत से बन रहे पुल का कार्य इसी साल पूरा हो जाएगा।

 

उन्होंने कहा कि वह चाहेंगे कि बिहार के राजमार्ग के किनारे सरकार उद्योग लगवाए, इससे आर्थिक समृद्धि आएगी और रोजगार के अवसर पैदा होंगे। उन्होंने कायम नगर से जीरो माइल आरा रिंग रोड के भूमि अधिग्रहण के लिए छह सौ करोड़ निर्गत करने की घोषणा की। कहा कि पटना – सासाराम छह लेन सड़क पर अगले साल मार्च से पहले काम शुरू हो जाएगा।


इस पोस्ट को शेयर करें :
You cannot copy content of this page